Move to Jagran APP

कांग्रेस ने रमन सिंह की नाकामी को बताया नक्‍सली हमले की बड़ी वजह

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और दिग्विजय सिंह ने सुकमा हमले की वजह राज्‍य सरकार की नाकामी को बताया है। उन्‍होंने इस मुद्दे पर केंद्र पर भी हमला बोला है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Wed, 26 Apr 2017 12:10 AM (IST)Updated: Wed, 26 Apr 2017 12:27 AM (IST)
कांग्रेस ने रमन सिंह की नाकामी को बताया नक्‍सली हमले की बड़ी वजह
कांग्रेस ने रमन सिंह की नाकामी को बताया नक्‍सली हमले की बड़ी वजह

नई दिल्‍ली (पीटीआई)। सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले और इसमें शहीद हुए 25 जवानों की मौत का ठीकरा कांग्रेस ने सीधेतौर पर छत्‍तीसगढ़ की भाजपा की सरकार पर फोड़ा है। कांग्रेस का कहना है कि इस हमले के पीछे राज्‍य सरकार और राज्‍य के मुख्‍यमंत्री रमन सिंह की नाकामी सबसे बड़ी वजह है। कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए इस मुद्दे पर भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह को भी आड़े हाथों लिया है।

loksabha election banner

सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में कहा कि यह हमला रमन सिंह की नक्‍सलवाद के खिलाफ लड़ने की कमजोर इच्‍छा शक्ति को दर्शाता है। वह नक्‍सल पर लगाम लगाने के अलावा उनसे मुकाबला करने में पूरे तरह से विफल रहे हैं। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह पर टिप्‍पणी करते हुए उन्‍होंने कहा कि नक्‍सल पर लगाम लगाने पर विचार करने की बजाए अमित शाह नक्‍सलबाड़ी से अपनी पार्टी के प्रचार और प्रसार में लगे हैं। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के पास भी नक्‍सलवाद से लड़ने का कोई उपाय नहीं है।

सुरजेवाला ने इस हमले को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्‍होंने कहा कि सरकार अब तक अर्धसैनिक बल का डीजी भी नियुक्‍त नहीं कर सकी है। यह पोस्‍ट फरवरी से खाली पड़ी है। वहीं एनआईए जैसी इकाई के चीफ को भी एक्‍सटेंशन दिया गया है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भी इस हमले के लिए आड़े हाथों लिया है। उन्‍होंने इस हमले के पीछे केंद्र और राजनाथ सिंह की नाकामयाबी बताया है।

सुरजेवाला ने अपने कई सारे ट्वीट में केंद्र पर वार करते हुए कहा है‍ कि केंद्र की भाजपा सरकार को तीन वर्ष पूरे हो रहे हैं लेकिन अब तक सरकार के पास इस समस्‍या से निजात पाने का कोई उपाय नहीं है। सुरजेवाला ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कोई भी पार्टी देश से बड़ी नहीं हो सकती है। दूसरी ओर मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी रमन सिंह नक्‍सल प्रभावित इलाकों से जीतकर आते हैं और इसके बाद भी इसपर लगाम लगा पाने में पूरी तरह से नाकाम हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि भाजपा के जो नेता इन क्षेत्रों से जीतकर आते हैं इन्‍होंने नक्‍सलियों से डील की हुई है।

कांग्रेस की ही एक अन्‍य नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी इस मुद्दे पर केंद्र को घेरने की कोशिश की है। उनका कहना है कि केंद्र और राज्‍य सरकार के बीच सही तालमेल न हो पाने की वजह से ही इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। उनका कहना था कि भाजपा के शासन में सबसे अधिक सीआरपीएफ के जवान नक्‍सली हमलों में मारे गए हैं। उन्‍होंने कहा कि यदि हमें देश की सुरक्षा करनी है तो पहले यहां पर फैले नक्‍सलवाद पर लगाम लगानी होगी।

यह भी पढ़ें: सुकमा हमले से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

यह भी पढ़ें: सुकमा हमला: लालू बोले- एक्‍शन प्‍लान बनाए केंद्र, कांग्रेस ने राजनाथ से मांगा इस्‍तीफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.