Move to Jagran APP

ऑनर किलिंग: भतीजी व प्रेमी को काट डाला

सीमावर्ती कस्बा अजनाला के गांव सहसरां खुर्द में रिश्तेदारों द्वारा प्रेमी युगल का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। दोनों के शव चार दिन बाद नहर के किनारे झाड़ियों से मिले। पुलिस ने मुख्य आरोपी लड़की के चाचा लखविंदर सिंह लक्खा को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अमृतसर सिटी और अमृतसर देह

By Edited By: Published: Fri, 29 Aug 2014 01:15 PM (IST)Updated: Fri, 29 Aug 2014 01:17 PM (IST)
ऑनर किलिंग: भतीजी व प्रेमी को काट डाला

अमृतसर, जागरण संवाददाता। सीमावर्ती कस्बा अजनाला के गांव सहसरां खुर्द में रिश्तेदारों द्वारा प्रेमी युगल का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। दोनों के शव चार दिन बाद नहर के किनारे झाड़ियों से मिले। पुलिस ने मुख्य आरोपी लड़की के चाचा लखविंदर सिंह लक्खा को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अमृतसर सिटी और अमृतसर देहाती पुलिस की टीमों द्वारा छापामारी जारी है।

loksabha election banner

गांव सहसरां खुर्द निवासी सुरिंदर सिंह की 15 वर्षीय बेटी व 12वीं की छात्रा गुरप्रीत कौर का पड़ोस में रहने वाले 19 वर्षीय लवप्रीत सिंह उर्फ बंटी पुत्र दिलबाग सिंह से प्रेम प्रसंग था। इसकी जानकारी दोनों परिवारों को थी। इसको लेकर आए दिन दोनों परिवारों में झगड़ा भी होता था। लड़के वाले शादी के लिए राजी थे, जबकि लड़की वाले नहीं। कई बार जब बंटी स्कूल जा रही होती तो गुरप्रीत को रास्ते में मिलने का प्रयास करता था तो उसे पीट दिया जाता। इसके बावजूद दोनों कभी किसी धार्मिक स्थल या रेस्टोरेंट में मिलते रहते। 25 अगस्त को दोनों घर से भागकर अमृतसर चले गए और थाना सी डिवीजन के सामने स्थित इलाका गुज्जरपुरां में रहने वाली लवप्रीत की बहन ज्योति के घर ठहरे। लड़की का चाचा लक्खा को इसकी भनक लगते ही वह मोटरसाइकिल से वहां पहुंचा और दोनों की शादी करवाने का वादा कर उन्हें अपने साथ ले गया। ज्योति ने जब अपने माता-पिता से संपर्क साधा तो पता चला कि लवप्रीत घर नहीं पहुंचा। उन्होंने इसकी शिकायत थाना सी डिवीजन में दी। दो दिन तक मामले का पता न चलने पर मामला थाना झंडेर पुलिस के पास पहुंचा।

बृहस्पतिवार को लक्खा को पुलिस ने हिरासत में लिया और पूछताछ तो पता चला कि उसने अपनी भतीजी और उसके प्रेमी की हत्या कर दी है। लक्खा ने बताया कि वहां पहले से ही उसके साथी हीरा सिंह, सीटू, बाबा, जसबीर फौजी, साबी और निक्का मौजूद थे। उन्होंने पहले प्रेमी जोड़े को कोल्ड ड्रिंक में जहरीला पदार्थ मिलाकर पिलाया। इसके बाद गले पर तेजधार हथियार दातर से वार किए। ऑनर किलिंग के मामले के सामने आते ही डीएसपी अजनाला हरिंदर पाल सिंह सहित आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

पढ़े: बेटी और उसके प्रेमी को मौत के घाट उतारा

पिता ने बेटी को गोली से उड़ाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.