Move to Jagran APP

प्रेम दीवानी को बाबुल का कंधा देने से इंकार, सहेली देगी मुखाग्नि

बिलासपुर (निप्र)। बाबुल से बगावत कर प्रेम दीवानी बेटी ने गैर जाति के युवक का हाथ थाम लिया। सामाजिक बंधन में बंधे पिता के लिए नाता तोड़ना मजबूरी थी, पर साथ रहने के बाद भी प्रेमिका की मांग भरने के बजाय प्रेमी ने धोखे से दूसरी युवती के साथ सात फेरे ले लिए। बेवफाई का खुलासा होने पर प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका की लाश सुबह फांसी पर लटकी मिली। ि

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2015 03:53 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2015 08:36 PM (IST)

बिलासपुर (निप्र)। बाबुल से बगावत कर प्रेम दीवानी बेटी ने गैर जाति के युवक का हाथ थाम लिया। सामाजिक बंधन में बंधे पिता के लिए नाता तोड़ना मजबूरी थी, पर साथ रहने के बाद भी प्रेमिका की मांग भरने के बजाय प्रेमी ने धोखे से दूसरी युवती के साथ सात फेरे ले लिए। बेवफाई का खुलासा होने पर प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका की लाश सुबह फांसी पर लटकी मिली। पिता ने समाज के डर से उसकी लाश को लेने से इंकार कर दिया। मौत पर राज बरकरार होने के कारण प्रेमी भी उसके शव को लेने नहीं पहुंचा। लावारिस होती लाश को देखकर सहेली का दिल पसीज गया और वह उसका अंतिम संस्कार करने के लिए सामने आ गई।

loksabha election banner

कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम गतौरी निवासी जितेंद्र सोनवानी पुञ फागूराम सतनामी बेलगहना क्षेत्र में फारेस्ट गार्ड है। उसने सेंवार निवासी अपनी प्रेमिका चांदनी कश्यप को धोखे में रखकर गुपचुप तरीके से तीन दिन पहले दूसरी युवती से शादी रचा ली। इसकी जानकारी होते ही बीते शुक्रवार शाम चांदनी उसके घर पहुंच गई। इस दौरान उसका जितेंद्र से वाद-विवाद हुआ। मामला बिगड़ते देख जितेंद्र के परिजन चांदनी को अपने साथ रखने के लिए तैयार हो गए। रात में वह जितेंद्र के घर में सो रही थी। रविवार सुबह उसकी लाश घर के सामने पेड़ पर लटकी मिली।

युवती की लाश देकर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। खबर मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मृतका के परिजनों को बुलाया। पुलिस के बुलावे पर परिजन वहां पहुंच गए। पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सिम्स भेज दिया। रविवार सुबह शव के पोस्टमार्टम के दौरान पुलिस ने मृतका के परिजनों को फिर बुलाया। परिजन सिम्स पहुंचे, लेकिन उन्होंने अपनी बेटी के दूसरी जाति के युवक से संबंध रखने के कारण उससे संबंध तोड़ने की बात कहने लगे। उनका कहना था कि सामाजिक बहिष्कार के डर से उन्होंने युवती को छोड़ दिया था और दो माह से उनका संबंध भी टूट गया था। इस स्थिति में हम उसकी लाश को ले जाकर क्रियाकर्म नहीं कर सकते।

पुलिस की समझाने के बाद भी परिजन शव ले जाने के लिए तैयार नहीं हुए। इस दौरान चांदनी की सहेली प्रभा पोर्ते लाश लेने के लिए सामने आई। दोनों ने साथ-साथ शिक्षा ग्रहण की थी और उनमें बहुत अच्छा आपसी तालमेल था। प्रभा आइटीआई करने के बाद सिम्स में वार्ड आया के रूप में काम करती है। उसके साथ ही आइटीआई के शिक्षक व विद्यार्थियों ने भी अंतिम संस्कार के लिए मदद करने की बात कही। पुलिस ने शव को उसकी सहेली प्रभा को सौंप दिया है। हालांकि शव अभी सिम्स के शवगृह में ही रखा हुआ है। आज ही उसका अंतिम संस्कार किया जाना है।

प्रेमी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में है पुलिस

मृतका चांदनी के प्रेमी व उसके धोखा देकर शादी रचाने वाले फारेस्ट गार्ड जितेंद्र सोनवानी के खिलाफ सबूत जुटाकर पुलिस अपराध दर्ज करने की तैयारी कर रही है। रविवार को पुलिस ने मृतका अशोकनगर के जिस मकान में किराए पर रहती थी, उसके मकान मालिक का बयान दर्ज कर लिया है।

[साभार: नई दुनिया]


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.