Move to Jagran APP

छगन भुजबल के भतीजे के बाद उनके बेटे पर हो सकती है कार्रवाई

मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी के निशाने पर अब छगन भुजबल के विधायक बेटे पंकज भुजबल हैं। सूत्रों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंकज भुजबल और उनके सीए सुनील नाईक को नोटिस जारी किया है। समझा जा रहा है कि महाराष्ट्र सदन घोटाला समेत करोड़ों रुपयों के अवैध

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2016 03:00 PM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2016 04:46 PM (IST)
छगन भुजबल के भतीजे के बाद उनके बेटे पर हो सकती है कार्रवाई

मुंबई। मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी के निशाने पर अब छगन भुजबल के विधायक बेटे पंकज भुजबल हैं। सूत्रों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंकज भुजबल और उनके सीए सुनील नाईक को नोटिस जारी किया है। समझा जा रहा है कि महाराष्ट्र सदन घोटाला समेत करोड़ों रुपयों के अवैध लेन-देन के मामले में गिरफ्तार पूर्व सांसद समीर भुजबल के सामने बिठाकर उनसे पूछताछ हो सकती है।

loksabha election banner

महाराष्ट्र सरदन घोटाला समेत करोड़ों रुपयों के हवाला के आरोप में गिरफ्तार छगन भुजबल के भतीजे समीर से पूछताछ के दोरान सिर्फ गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। ईडी अधिकारियों के अनुसार, समीर के बैंक खातों से हुए करोड़ों रुपयों के लेन-देन के लिए अपने चार्टर्ड एकाउंटेंट को दोषी बताया है। इसके अलावा समीर किसी भी सवाल का सीधा-सीधा जवाब नहीं दे रहा है। उसके जवाबों की क्रॉस जांच के लिए उसके चार्टर्ड एकाउंटेंट और पंकज भुजबल को भी ईडी ने नोटिस दिया है।

भुजबल के विदेश से लौटने की उम्मीद


ईडी के अनुसार पूछताछ में समीर सहयोग नहीं कर रहा है, इसलिए इन तीनों को आमने-सामने बिठाकर अवैध लेन-देन के लिंक को सुलझाएगी। इस बीच जानकारी मिली है कि छगन भुजबल सोमवार को विदेश से मुंबई लौट रहे हैं। समझा जा रहा है मुंबई आने के बाद ईडी उनसे भी पूछताछ करेगी।

जल्द पेश होंगे पूर्व सांसद काकड़े


भुजबल परिवार को लगभग 20 करोड़ की रिश्वत देकर बांद्रा पूर्व स्थित पीडब्ल्यूडी इमारतों के पुनर्निर्माण का ठेका हासिल करने की कोशिशा के आरोपी व पूर्व सांसद संजय काकड़े भी जल्द ही ईडी के समक्ष पेश होंगे। समीर भुजबल 8 फरवरी तक ईडी की हिरासत में हैं। सोमवार को छगन भुजबल भी मुंबई आ जाएंगे। ईडी इस बार छगन भुजबल से भी सख्ती से पूछताछ करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.