Move to Jagran APP

जीएसटी पर जहां चर्चा होनी चाहिए वहां जारी है:अनंत कुमार

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि जीएसटी को लेकर चर्चा जहां होनी चाहिए वहां हो रही है।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 10:39 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 12:02 PM (IST)
जीएसटी पर जहां चर्चा होनी चाहिए वहां जारी है:अनंत कुमार

नई दिल्ली (एएनआई)। जीएसटी बिल को लेकर गहन-चिंतन के साथ संसद में आज भाजपा के संसदीय दल की बैठक संपन्न हुई। बैठक के बाद संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि ‘जीएसटी के बारे में जहां चर्चा होनी चाहिए, वहां हो रही है। पिछले एक सप्ताह में लोकसभा में 5 व राज्यसभा में 2 बिल पास हुए। आने वाले सप्ताह में हम कैंपा बिल को राज्यसभा में लाने वाले हैं।‘

loksabha election banner

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत पार्टी के सभी बड़े नेता व सांसद मौजूद थे। बैठक में जीएसटी व अन्य बिलों को दोनों सदनों में पारित कराने पर दिशा निर्देश जारी किए गए। बता दें कि केंद्र सरकार इस मानसून सत्र में जीएसटी बिल पर आम सहमति बनाने की पुरजोर कोशिश कर रही है। कांग्रेस की तरफ से भी बिल पर लगभग सहमती बन गई हैं। लेकिन चिदंबरम के बदलते रुख की वजह से इस बिल पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

गौरतलब है कि आज वित्त मंत्री अरुण जेटली जीएसटी के मसले पर कांग्रेस के नेताओं के साथ एक बैठक कर इसपर सहमति बनाने की कोशिश करेंगे। ये बैठक संसद भवन परिसर में दोपहर बाद होने की संभावना है।

कश्मीर पर लोकसभा में हुई गरमागरम चर्चा, कांग्रेस ने रायशुमारी की मांग की

लोकसभा में उठा रोहतक, अहमदनगर दुष्कर्म मामला, सख्त कार्रवाई की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.