Move to Jagran APP

दिल्ली दंगल बना मोदी बनाम केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मतदान से महज एक सप्ताह पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद प्रचार की कमान संभाली। शनिवार को पूर्वी दिल्ली की 17 सीटों के लिए आयोजित जनसभा में मोदी ने आम आदमी पार्टी (आप) को निशाने पर रखा। उन्होंने कहा कि आप ने दिल्ली वालों की पीठ

By Sachin kEdited By: Published: Sun, 01 Feb 2015 12:20 AM (IST)Updated: Sun, 01 Feb 2015 08:10 AM (IST)
दिल्ली दंगल बना मोदी बनाम केजरीवाल

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के मतदान से महज एक सप्ताह पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद प्रचार की कमान संभाली। शनिवार को पूर्वी दिल्ली की 17 सीटों के लिए आयोजित जनसभा में मोदी ने आम आदमी पार्टी (आप) को निशाने पर रखा। उन्होंने कहा कि आप ने दिल्ली वालों की पीठ में छुरा घोंपा है। जनता के सपनों को चकनाचूर किया है। दिल्ली को बर्बाद किया है। उसे किसी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। जवाब में आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि हमारी नीयत साफ है और नेतृत्व बेदाग। हम दिल्ली वालों को जिंदगी को आसान बनाते हुए इसे ग्लोबल सिटी बनाएंगे।

prime article banner

डंका बजाने वाली सरकार बनाएगी दिल्ली : मोदीः

प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई कि एक बार धोखा खा चुकी दिल्ली की जनता इस बार ऐसी स्थिर सरकार बनाएगी जिसका डंका पूरे भारत में उसी तर्ज पर बजेगा जैसा आज विश्व में भारत का बज रहा है। मोदी ने कहा कि चुनाव में आरोप-प्रत्यारोप के साथ झूठे वादे व भ्रम फैलाने का प्रचार भी होता है, लेकिन जनता जनार्दन में दूध का दूध पानी का पानी परखने की बहुत ताकत होती है। जनता एक बार गलती कर सकती है बार-बार नहीं। जनता की आंखों में एक बार धूल झोंकी जा सकती है लेकिन बार-बार नहीं। एक साल पहले जिन सपनों को लेकर इनको दिल्ली की जनता ने मत दिया था, उन्होंने ही लोगों की पीठ पर छुरा घोंपा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस चुनाव को इस रूप में देखा जाए कि पूरे विश्व के सामने हम किस रूप में दिल्ली को प्रस्तुत करते हैं। मैं इसलिए दिल्ली आया हूं, क्योंकि आपने मुझे बुलाया है। मैं गद्दी पर बैठने नहीं आया हूं। आपकी सेवा करने आया हूं। आपके कंधे से कंधा मिलाकर चलने आया हूं। पिछले 15 सालों में दिल्ली ने जो बर्बादी देखी है, उसे उन मुसीबतों से बाहर निकालने आया हूं। आप लोगों ने मुझे प्रधानमंत्री बनाकर साउथ ब्लॉक में बैठने की जगह तो दे दी, लेकिन मुझे यहां की हर गली व मुहल्ले की सेवा करने का मौका चाहिए। मोदी ने कहा कि दिल्ली में ऐसी सरकार बनाइए, जिसके साथ मैं आपकी हर समस्या का समाधान कर सकूं।

आप का आधी दर पर बिजली व मुफ्त पानी का वादा

दिल्ली चुनाव के सिलसिले में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। घोषणा पत्र में 70 वादे किए हैं, जिनमें पानी की उपलब्धता को कानूनी अधिकार का दर्जा देने की बात कही गई है। सात सौ लीटर प्रतिदिन पानी का उपभोग मुफ्त होगा। इसी प्रकार से बिजली की दरों को आधा करने की भी घोषणा की गई है। झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों को पक्का मकान देने का वादा किया गया है।

घोषणा पत्र में सरकार बनने पर पूरे दिल्ली में वाई-फाई की मुफ्त सुविधा देने का वादा किया गया है। महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरी दिल्ली में 15 लाख तक सीसीटीवी कैमरे लगाने की घोषणा की गई है, जिससे उनमें शोहदों और असामाजिक तत्वों की गतिविधियों को देखकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। व्यापारियों को लुभाने के लिए आप ने वैट (वैल्यू एडेड टैक्स) को कम करने का भी वादा किया है।

पढ़ेंः दिल्ली चुनाव में 117 उम्मीदवार दागदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.