Move to Jagran APP

विपक्ष में भी देश पर बोझ है कांग्रेस: अरुण जेटली

कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में थी तो देश पर बोझ थी और आज विपक्ष में रहकर भी वह बोझ है। भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए जेटली ने यहां कहा कि कांग्रेस जब सरकार चला रही थी, तो इसकी

By Edited By: Published: Sat, 09 Aug 2014 10:35 PM (IST)Updated: Sat, 09 Aug 2014 10:35 PM (IST)

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में थी तो देश पर बोझ थी और आज विपक्ष में रहकर भी वह बोझ है।

loksabha election banner

भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए जेटली ने यहां कहा कि कांग्रेस जब सरकार चला रही थी, तो इसकी नीतियां देश पर बोझ बन गई थीं और आज एक विपक्षी पार्टी के रूप में भी वह विकास की राह में बाधा डाल रही है, ताकि राजग जल्द प्रगति न कर सके।

जेटली ने कहा कि मुख्य विपक्षी दल को देखकर लगता है कि वह देश पर बोझ ही बने रहना चाहती है। जेटली ने कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार रोकने में नाकाम रहने और आर्थिक मोर्चा, आंतरिक सुरक्षा, विदेश नीति और अन्य क्षेत्रों में खराब प्रदर्शन का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि 75 दिन के भीतर ही उनकी सरकार ने नीतिगत जड़ता और टैक्स आतंकवाद को तोड़ा है। भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया गया। इस प्रस्ताव में आम बजट, सुगठित रेल व्यवस्था, महंगाई पर ठोस पहल, निर्मल-अविरल गंगा का सपना, सशक्त अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति, सफल इराक ऑपरेशन, प्रशासन में अनुशासन और चहुंमुखी विकास की ओर बढ़ते कदम जैसे बिंदुओं के जरिये मोदी सरकार की अब तक की उपलब्धियों को रेखांकित किया गया है। महंगाई को नियंत्रित करने के लिए मोदी सरकार की सराहना करते हुए उम्मीद जताई गई है कि जल्द ही इसपर पूरी तरह काबू पा लिया जाएगा।

कश्मीरी पंडितों की घर वापसी के लिए हर संभव मदद करेगा केंद्र

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि कश्मीरी पंडितों की घर वापसी के लिए केंद्र सरकार सभी आवश्यक संसाधन मुहैया कराएगी। भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए जेटली ने कहा कि कई समस्याओं को लेकर हमारा रुख पूरी तरह साफ है। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों को अपने घर लौटने और वहां रहने के लिए जिस तरह की मदद की दरकार होगी, वह केंद्र की ओर से दी जाएगी।

पढ़ें: मोदी सरकार के मंत्रियों को शाह ने टिया टास्क

पढ़ें: विवादित बीमा बिल पर बुलाई गई बैठक में नहीं बनी सहमति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.