Move to Jagran APP

सर्वसम्मति से सर्बानंद सोनोवाल चुने गए विधायक दल के नेता

असम में भाजपा विधायक दल ने सर्वसम्मति से सर्बानंद सोनोवाल को अपना नेता चुन लिया है। सोनोवाल 24 मई को शपथ लेने जा रहे हैं।

By Lalit RaiEdited By: Published: Sun, 22 May 2016 02:01 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2016 02:28 PM (IST)
सर्वसम्मति से सर्बानंद सोनोवाल चुने गए विधायक दल के नेता

गुवाहाटी(एएनआई)। असम चुनाव में भाजपा गठबंधन की जीत के हीरो सर्बानंद सोनोवाल को भाजपा विधायक दल ने अपना नेता चुन लिया। इस मौके पर सोनोवाल ने कहा कि राज्य में गठबंधन की ऐतिहासिक जीत के लिए वो जनता के आभारी हैं। पीएम मोदी के सफल नेतृत्व में असम तरक्की की राह पर और आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि वो सकारात्मक राजनीति में भरोसा करते हैं। बिना किसी राग या द्वेष के वो राज्य की बेहतरी के लिए काम करते रहेंगे।

loksabha election banner

पीएम मोदी की मौजूदगी में 24 मई को शपथ लेंगे सोनोवाल

असम के विकास के लिए वो सकारात्मक अर्थपूर्ण प्रस्तावों का स्वागत करेंगे। राज्य की आदिवासी जनता के लिए वो पूरी तरह कृतसंकल्प है। घुसपैठ को रोकने के लिए वो पुरी तरह प्रतिबद्ध हैं। इस समस्या से निपटने के लिए बांग्लादेश सीमा को सील करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

असम में 15 साल से सत्ता पर काबिज कांग्रेस का पत्ता लगभग साफ हो गया है। बता दें कि असम के चुनाव में पार्टी ने अपनी रणनीति बदलते हुए सर्बानंद को पहले से ही सीएम पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया था। केंद्रीय मंत्री बनने के बाद सोनोवाल का कद काफी बड़ा हो चुका था और पार्टी भी उनसे एक बड़े चमत्कार की उम्मीद कर रही थी। पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष समेत कई नेताओं ने उनपर विश्वास दिखाया।

26 मार्च को माजुली में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि वो असमवासियों से एक हीरा उठाकर ले गए थे और असम की जनता ने जो हीरा उन्हें दिया था, वो हीरा उनकी सरकार को चमकाता था। लेकिन इस हीरे से असम का भला होगा इसलिए वो इसे असमवासियों को दोबारा वापस कर रहे हैं।

पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का सर्बानंद में ये विश्वास रंग लाया और असम में भाजपा सरकार बनाने जा रही है।

बांग्लादेश सीमा को सील करना पहली प्राथमिकता-सोनोवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.