Move to Jagran APP

जानें कौन सा नेता चाहता है पीएम मोदी को समोसे बनाकर खिलाना और गुजराती खिचड़ी खाना!

वर्चुअल समिट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने पीएम मोदी के साथ समोसे और गुजराती खिचड़ी खाने की मंशा व्‍यक्‍त की है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 04:05 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 04:05 PM (IST)
जानें कौन सा नेता चाहता है पीएम मोदी को समोसे बनाकर खिलाना और गुजराती खिचड़ी खाना!
जानें कौन सा नेता चाहता है पीएम मोदी को समोसे बनाकर खिलाना और गुजराती खिचड़ी खाना!

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। कोरोना के संकट काल में होने वाले अनुभव वास्‍तव में न भूल पाने वाले हैं। वहीं ये भविष्‍य में आने वाली चीजों की राह भी खोल रहे हैं। वर्चुअल समिट भी इसकी ही एक कड़ी है। हम यहां पर ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन और पीएम मोदी के बीच हुए वर्चुअल समिट की बात कर रहे हैं। इस समिट में समोसे और खिचड़ी की जुगलबंदी इसी न भूल पाने वाले अनुभव जैसी है। आपको लगेगा कि आखिर ये कैसी जुगलबंदी है। ये दोनों तो भारत में काफी प्रचलित हैं और लोगों के बीच उनकी खुशियों ओर त्‍योहारों को इंगित करते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं इस जुगलबंदी के पीछे का राज।

loksabha election banner

दरअसल, 31 मई को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने पीएम मोदी को एक ट्वीट किया था इसमें वे समोसे और आम की चटनी की ट्रे लिए दिखाई दे रहे थे। इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ समोसे खाने की इच्छा जताई थी। अपने ट्वीट में उन्‍होंने लिखा था कि 'रविवार को आम की चटनी के साथ समोसे। वीडियो लिंक के जरिए इस सप्ताह नरेंद्र मोदी के साथ मेरी बैठक है। वे शाकाहारी हैं, मैं उनके साथ समोसे खाना चाहूंगा।'

मॉरिसन के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि दोनों देश हिंद महासागर से जुड़े है और भारतीय समोसे से एकजुट हैं। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में ये भी लिखा था कि समोसे काफी स्वादिष्ट दिख रहे हैं प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन। जब कोविड-19 के खिलाफ हम निर्णायक जीत हासिल कर लेंगे तो हम एक साथ मिलकर समोसे का आनंद उठाएंगे। इसी दौरान दोनों नेताओं के बीच चार जून को होने वाले वर्चुअल समिट की जानकारी सार्वजनिक हुई थी। दोनों नेताओं के इन ट्वीट को लोगों ने काफी सराहा था।

गुरुवार चार जून को जब दोनों नेता वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से इस समिट में जुटे तो समोसे के साथ खिचड़ी की भी जुगलबंदी हो गई। पीएम मॉरिसन ने इस दौरान कहा कि कि काश मैं वहां मौजूद होता तो 'Modi Hug' और समोसे को साझा करता जो भारत में काफी प्रसिद्ध है। उन्‍होंने ये भी कहा कि जब वह अगली बार भारत आएंगे तो गुजराती खिचड़ी का भरपूर आनंद उठाएंगे। वे यहीं पर नहीं रुके और पीएम से उन्‍होंने कहा कि वे कोशिश करेंगे जब भी उनकी अगली बार पीएम मोदी से मुलाकात हो तो वो इसे खुद पकाएं।

ये भी पढ़ें:- 

5 जून को है इस वर्ष का दूसरा चंद्र ग्रहण, जानें इसका पौराणिक और वैज्ञानिक महत्‍व 

अब चीन को माफ करने के मूंड में नहीं है अमेरिका, आर-पार की जंग के लिए हो रहा तैयार

Delhi-NCR के लोगों के लिए राहत की खबर, नहीं है बड़ा भूकंप आने की उम्‍मीद, जानें एक्‍सपर्ट व्‍यू 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.