Move to Jagran APP

आंध्र प्रदेश में लोगों को गर्मी से बचाने के लिए मुफ्त में छाछ पिलाएगी सरकार

लोगों को भीषण गर्मी से बचाने के लिए सरकार मुफ्त में छाछ और ओआरएस का पानी पिलाएगी जिससे लू लगने से लोगो को बचाया जा सके। सरकार ने इसके लिए 39 करोड़ की राशि आवंटित की है।

By Atul GuptaEdited By: Published: Tue, 19 Apr 2016 12:15 PM (IST)Updated: Tue, 19 Apr 2016 12:20 PM (IST)

विजयवाड़ा। आंघ्र प्रदेश में भीषण गर्मी से चिंतित सरकार ने लोगों को स्ट्रोक से बचाने के लिए मुफ्त में छाछ पिलाने का निर्णय लिया है। सोमवार को सरकार ने बैठक के बाद प्रशासन को 13 जिलों में गर्मी के दौरान किसी भी तरह आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner


मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के अध्यक्षा में हुई कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया कि लोगों को भीषण गर्मी से बचाने के लिए सरकार मुफ्त में छाछ और ओआरएस का पानी पिलाएगी जिससे लू लगने से लोगो को बचाया जा सके। सरकार ने इसके लिए 39 करोड़ की राशि आवंटित की है।

इसके अलावा हर जिला कलेक्टर को 3 करोड़ रूपये आवंटित किए जाएंगे जिससे वो अपने जिले में भीषण गर्मी के दौरान किसी भी आपातकाली स्थिति में लोगों की जान बचाने की उचित उपाय कर सके।

गर्मी के दौरान लोगों को पानी की कमी ना हो इसके लिए भी सरकार ने इंतजाम किया है। ग्रामीण इलाको में पीने का पानी पहुंचाने के लिए 200 करोड़ रूपये जबकि शहरी इलाकों में पीने का पानी पहुंचाने के लिए 25 करोड़ रूपये आवंटित किए हैं।

आपको बता दें कि पिछले साल भी आध्र प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ी थी जिसमें 2000 लोगों की गर्मी और लू लगने से मौत हो गई थी।

पढ़ें- इन महिलाओं की पहल पर 50 गांवों ने शादी में शराब से की तौबा, परोसते हैं छाछ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.