Move to Jagran APP

बिहार के राजनीतिक संकट के लिए अमित शाह जिम्मेदारः केसी त्यागी

बिहार में मचे राजनीतिक घमासान के बीच मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को पार्टी से निकाल दिया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ वार्ता करने के बाद मांझी को पार्टी से निकालने की घोषणा की।

By manoj yadavEdited By: Published: Mon, 09 Feb 2015 12:50 PM (IST)Updated: Mon, 09 Feb 2015 01:11 PM (IST)
बिहार के राजनीतिक संकट के लिए अमित शाह जिम्मेदारः केसी त्यागी

पटना। बिहार में मचे राजनीतिक घमासान के बीच मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को पार्टी से निकाल दिया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ वार्ता करने के बाद मांझी को पार्टी से निकालने की घोषणा की।

loksabha election banner

शरद यादव ने बताया कि मांझी को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। जीतन राम मांझी को पार्टी से निकले जाने की सूचना भी राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी को भी भेज दी गई है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि जीतन राम मांझी को पार्टी से निकाल दिया गया है। लेकिन बिहार में जो घमासान मचा है, उसकी स्क्रिप्ट दिल्ली में अमित शाह के नेतृत्व में तैयार की गई है। चूंकि अमित शाह को मोदी का आशीर्वाद प्राप्त है। इसलिए वे इस तरह के काम को अंजाम दे रहे हैं।

त्यागी ने कहा कि प्रधानमंत्री से मिलने के बाद जीतन राम मांझी के सुर जिस तरह से बदल गए। वह एक अल्पमत की सरकार चलाने वाले किसी नेता के अंदर कभी नहीं देखा जा सकता है।

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि राज्यपाल या तो जीतन राम मांझी से 48 घंटे के अंदर बहुमत सिद्ध करने के लिए कहें या नीतीश को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाकर 48 घंटे के अंदर बहुमत साबित करने का मौका दें।

राष्ट्रीय जनता दल [राजद] के नेता मनोज झा ने कहा है कि हम उम्मीद करते हैं कि राज्यपाल संख्याबल को महत्व देंगे और संविधान की रक्षा करेंगे।

पढ़ेंः बिहार के सीएम पार्टी से निष्कासित, हाईकोर्ट जाएंगे समर्थक

पढ़ेंःगवर्नर ने नहीं मानी बात, तो हम दिल्ली में देंगे धरनाः केसी त्यागी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.