Move to Jagran APP

SP की उथल-पुथल सियासी ड्रामा, हम सबका इस्तेमाल किया गया: अमर सिंह

अमर सिंह ने एक समाचार चैनल को मंगलवार को बताया कि यह एक तयशुदा नाटक था जिसमें हम सबको एक भूमिका दी गई थी।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 11:18 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 09:38 AM (IST)
SP की उथल-पुथल सियासी ड्रामा, हम सबका इस्तेमाल किया गया: अमर सिंह
SP की उथल-पुथल सियासी ड्रामा, हम सबका इस्तेमाल किया गया: अमर सिंह

नई दिल्ली, प्रेट्र। समाजवादी पार्टी के नेता अमर सिंह ने पार्टी में हुई राजनीतिक उथल-पुथल को 'एक तयशुदा ड्रामा' माना है। उन्होंने यह भी कहा कि सपा के संस्थापक मुलायम सिंह और उनके बेटे व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक हैं और हमेशा एक रहेंगे।

loksabha election banner

अमर सिंह ने एक समाचार चैनल को मंगलवार को बताया कि यह एक तयशुदा नाटक था जिसमें हम सबको एक भूमिका दी गई थी। इस बात का अहसास हमें बाद में हुआ कि हम सबका इस्तेमाल किया गया है। हमें समझ आया कि एंटी-इनकंबेंसी, उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था के हालात से लोगों का ध्यान हटाने के लिए यह सारा खेल रचाया गया। उन्होंने कहा, 'मुलायम को अपने बेटे के हाथों हारना पसंद है। साइकिल (पार्टी चिन्ह), बेटा और सपा उनकी कमजोरी हैं। यहां तक कि मतदान के दिन भी पूरा परिवार एक साथ गया था। तो फिर ये सारा ड्रामा किस लिए?'

अमर सिंह ने की मोदी की तारीफ, भाजपा में जाने के इच्छुक

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले तक समाजवादी पार्टी एक बुरे दौर से गुजर रही थी। मुलायम और उनके बड़े बेटे अखिलेश यादव के बीच सत्ता संघर्ष ने इतना विकराल रूप ले लिया था कि पार्टी टूटने के कगार पर आ गई थी। दोनों नेता चुनाव चिह्म के लिए चुनाव आयोग तक चले गए थे। हालांकि सपा का एक धड़ा अमर सिंह पर मुलायम और अखिलेश के बीच फूट डालने के भी आरोप लगाता है। उनकी पार्टी की ओर से हाल ही में उन्हें राज्यसभा सदस्य बनाकर सक्रिय राजनीति से दूर रहने का संकेत दिया गया था।

यूपी चुनाव 2017: अमर सिंह ने आखिर ऐसा क्या कहा कि SP में मच गई खलबली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.