Move to Jagran APP

तबाही मचाने की साजिश रच रहा अलकायदा, खाका भी किया तैयार

ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद आतंकी संगठन अलकायदा की कमान संभाल रहे अल जवाहिरी ने भारत में तबाही मचाने की साजिश रचनी शुरू कर दी है। इसके लिए अलकायदा ने खाका भी तैयार कर लिया है। वह कट्टरपंथियों के जरिये देशभर में संवेदनशील इलाकों में सांप्रदायिक दंगे कराने चाहता है। साथ ही 12 राज्यों के प्रदेश भाजपा कार्यालयों को भी दहलाने की तैयारी कर रहा है।

By Edited By: Published: Tue, 23 Sep 2014 09:10 AM (IST)Updated: Tue, 23 Sep 2014 12:06 PM (IST)
तबाही मचाने की साजिश रच रहा अलकायदा, खाका भी किया तैयार

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद आतंकी संगठन अलकायदा की कमान संभाल रहे अल जवाहिरी ने भारत में तबाही मचाने की साजिश रचनी शुरू कर दी है। इसके लिए अलकायदा ने खाका भी तैयार कर लिया है। वह कट्टरपंथियों के जरिये देशभर में संवेदनशील इलाकों में सांप्रदायिक दंगे कराने चाहता है। साथ ही 12 राज्यों के प्रदेश भाजपा कार्यालयों को भी दहलाने की तैयारी कर रहा है।

loksabha election banner

भारतीय खुफिया एजेंसी आइबी ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को अलर्ट जारी कर यह गोपनीय सूचना दी है। यह अलर्ट उन राज्यों के पुलिस महानिदेशकों को भी जारी किया गया है, जहां के प्रदेश भाजपा मुख्यालय को उड़ाने की साजिश रची गई है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब आइबी ने अलकायदा के मसले पर विभिन्न राज्यों की पुलिस को अलर्ट जारी किया है। अब से पहले यह यकीन नहीं किया जा रहा था कि देश में अलकायदा सही मायने में दस्तक दे सकता है। कुछ समय पहले अलकायदा प्रमुख अल जवाहिरी ने वीडियो जारी कर भारत में गतिविधियां संचालित करने का एलान किया था। वीडियो में अलकायदा की भारतीय शाखा कायदात अल जिहाद की स्थापना का दावा करते हुए कहा गया था कि यह संगठन भारतीय उपमहाद्वीप में शरई कानून लागू करेगा।

धार्मिक स्थल व एयरपोर्ट निशाने पर

अलकायदा देश के बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, धार्मिक पर्यटन स्थलों, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों को नुकसान पहुंचा सकता है। साथ ही अलकायदा जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम व दिल्ली के प्रदेश भाजपा कार्यालय में तबाही मचा सकता है। इनकी सुरक्षा बढ़ाने के लिए भी कहा गया है।

लश्कर व आइएम भी साजिश में शामिल

अलर्ट में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान में बैठे विभिन्न आतंकी संगठनों के योजनाकार लश्कर-ए- तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, इंडियन मुजाहिद्दीन अलकायदा के साथ समायोजित होकर भारत में तबाही मचाने का काम कर सकते हैं। असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि अलकायदा उनके राज्य में बेस बनाने की फिराक में है।

असम में घुसने की फिराक में अलकायदा: गोगोई

आइएस-अलकायदा के खिलाफ सक्रिय एनआइए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.