PreviousNext

जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय अदालत में भारत की लिखित अपील

Publish Date:Wed, 13 Sep 2017 09:36 AM (IST) | Updated Date:Wed, 13 Sep 2017 10:12 PM (IST)
जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय अदालत में भारत की लिखित अपीलजाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय अदालत में भारत की लिखित अपील
कुलभूषण जाधव के मामले में भारत ने अंतरराष्ट्रीय अदालत में अब लिखित अपील दी है।

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारत ने सेवानिवृत्त नौसैनिक अफसर कुलभूषण जाधव के मामले में अंतरराष्ट्रीय अदालत में अब लिखित अपील दी है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बुधवार को बताया कि भारत के अंतरराष्ट्रीय अदालत में जाने के बाद विगत आठ मई को ही कोर्ट ने जाधव की सजा-ए-मौत को तत्काल स्थगित कर दिया था। लिहाजा, अब भारत ने अपनी लिखित अपील को अंतरराष्ट्रीय अदालत में जमा किया है। भारत ने इस मामले में पाकिस्तान के खिलाफ शिकायत की है कि उसने राजनयिक संबंधों को लेकर विएना सम्मेलन का उल्लंघन किया है। यह 8 मई 2017 के आवेदन का विस्तृत ब्योरा है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान दावा करता है कि उसने जाधव को पिछले मार्च को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया है, जबकि भारत का कहना है कि नौसेना से सेवानिवृत्त हो चुके जाधव ईरान के बंदरगाह से कारोबार करते रहे। पाकिस्तानी सैनिक उन्हें ईरान के बंदरगाह से अगवा कर पाकिस्तान लेकर आए। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने जाधव पर जासूसी और विध्वंसक गतिविधियों का आरोप लगाकर उन्हें फांसी की सजा सुनाई है।

यह भी पढ़ें: UN की टिप्पणी पर भारत ने जताया कड़ा विरोध, कहा- अपनी शर्तों पर देंगे शरण

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Ahead of ICJ hearing BJP hopes for early release of Kulbhushan Jadhav(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एनआरआइ शादी के लिए अनिवार्य बनाएं आधारदिल्ली को जाम मुक्त करने को गडकरी ने राज्यों से मांगा सहयोग
यह भी देखें