Move to Jagran APP

खुद के सर्वे में 'आप' ने थपथपाई पीठ, केजरी सबसे पसंदीदा सीएम कैंडिडेट

दिल्ली में हो रहे विधानसभा चुनाव में किस पार्टी को मिलेगा बहुमत और कौन रहेगा हासिए पर यह जानने के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से सर्वे किया गया। 'आप' ने 35 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 3188 लोगों से बातचीत की और उनसे यह जानने का प्रयास किया कि

By manoj yadavEdited By: Published: Wed, 04 Feb 2015 03:29 PM (IST)Updated: Wed, 04 Feb 2015 07:49 PM (IST)

नई दिल्ली। दिल्ली में हो रहे विधानसभा चुनाव में किस पार्टी को मिलेगा बहुमत और कौन रहेगा हासिए पर यह जानने के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से सर्वे किया गया। 'आप' ने 35 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 3188 लोगों से बातचीत की और उनसे यह जानने का प्रयास किया कि दिल्ली का सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है?

loksabha election banner

सर्वे में शामिल छह फीसद लोगों के सामने कोई विकल्प नहीं था। सात फीसद लोगों ने अजय माकन को बताया कि वे अच्छे मुख्यमंत्री हो सकते हैं। 34 फीसद लोगों ने कहा कि किरण बेदी दिल्ली के लिए अच्छी मुख्यमंत्री साबित हो सकती हैं। जबकि अरविंद केजरीवाल के बारे में लोगों की राय बिल्कुल जुदा थी। 53 फीसद लोगों ने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सबसे अच्छे मुख्यमंत्री हो सकते हैं।

'आप' नेता योगेंद्र यादव ने बताया कि हमने इन लोगों से यह सवाल किया था कि आपके मुताबिक कौन दिल्ली का सबसे अच्छा मुख्यमंत्री हो सकता है। उनके सामने हमने तीन नाम रखे थे। अजय माकन, किरण बेदी और अरविंद केजरीवाल का, जिसमें सबसे पसंदीदा अरविंद केजरीवाल रहे। वहीं, मतदान प्रतिशत की बात करें तो सर्वे के मुताबिक 46 फीसद वोट आम आदमी पार्टी को मिलने की उम्मीद है, जबकि 33 फीसद वोट भारतीय जनता पार्टी को मिलने की उम्मीद की जा रही है।

वहीं, सीटों की बात करें तो आम आदमी पार्टी अपने आंतरिक सर्वे में खुद को 51 सीटें दे रही है जबकि भाजपा को 15 सीटें और कांग्रेस को महज चार सीटें ही मिल रही है।

आपको बता दें, इसके पूर्व अन्य समाचार चैनल्स के सर्वे में भी आम आदमी पार्टी को सबसे अधिक सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। आप के मुकाबले भारतीय जनता पार्टी की स्थिति कमजोर बताई जा रही है, जबकि कांग्रेस को हासिए पर बताया जा रहा है।

पढ़ेंः दिल्ली चुनाव : प्रचार के दौरान ही फफक पड़ी किरण बेदी

पढ़ेंःकिरण बेदी ने फिर केजरीवाल पर बोला हमला, कहा-'भगोड़ा'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.