Move to Jagran APP

सरकार बनाने को तैयार हुई आप, आज हो सकता है ऐलान

कई दिनों की उठापठक के बाद आम आदमी पार्टी में सरकार बनाने के स्वर उठते दिखाई दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक पार्टी के कई नेता इस पक्ष में हैं कि कांग्रेस से मिले समर्थन के बाद आप को आगे बढ़कर दिल्ली में सरकार बना लेनी चाहिए। उम्मीद है कि इसकी आधिकारिक घोषणा मंगलवार को कर भी दी जाए। ऐसे में

By Edited By: Published: Mon, 16 Dec 2013 11:59 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2013 10:42 AM (IST)
सरकार बनाने को तैयार हुई आप, आज हो सकता है ऐलान

नई दिल्ली। कई दिनों की उठापठक के बाद आम आदमी पार्टी में सरकार बनाने के स्वर उठते दिखाई दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक पार्टी के कई नेता इस पक्ष में हैं कि कांग्रेस से मिले समर्थन के बाद आप को आगे बढ़कर दिल्ली में सरकार बना लेनी चाहिए। उम्मीद है कि इसकी आधिकारिक घोषणा मंगलवार को कर भी दी जाए। ऐसे में दिल्ली से सियासी संकट का पटाक्षेप होने की उम्मीद भी बढ़ गई है।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी के आज हुई बैठक के दौरान यह बात सामने आई कि पार्टी सैद्धांतिक रूप से सरकार बनाने को तैयार है। इस बैठक में यह भी बात सामने आई कि किसी भी अंतिम फैसले पर पहुंचने से पहले आप दिल्ली के सभी 280 इलाकों जनता के बीच बैठक करेगी जिसके बाद फैसला किया जाएगा।

दरअसल कांग्रेस द्वारा उसकी मांगों को मान लेने के बाद आम आदमी पार्टी के पास अब पीछे हटने का कोई चारा नहीं रह गया है। कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह केजरीवाल द्वारा उसे लिखी चिट्ठी में शामिल मुद्दों का समर्थन करने को तैयार है। इसके बाद भी यदि आप सरकार बनाने से पीछे हटती है तो यह आने वाले दिनों में उसके लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की जल्दबाजी में नहीं केंद्र

कांग्रेस ने गेंद वापस आप के पाले में डाली

गौरतलब है कि चुनाव के बाद सबसे बड़े दल के रूप में उभरी भाजपा ने बहुमत न होने की सूरत में सरकार बनाने से इंकार कर दिया था। इसके बाद ही उप-राज्यपाल ने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था। इसके साथ ही कांग्रेस ने भी आप को अपने समर्थन की घोषणा करते हुए एक पत्र उपराज्यपाल को भेज दिया था।

इसके जवाब में केजरीवाल ने कांग्रेस और भाजपा दोनों को ही पत्र लिखकर समर्थन की वजह और 18 मुद्दों पर उनके विचार मांगे थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.