Move to Jagran APP

मेघालय स्कूल शिक्षा बोर्ड ने एचएसएसएलसी 12वीं के नतीजे किए घोषित

यदि आप मेघालय स्कूल शिक्षा बोर्ड के अंतर्गत होने वाली परीक्षा एचएसएसएलसी यानि 12वीं कक्षा के नतीजों की राह देख रहे हैं तो आपका इंतजार

By Edited By: Published: Mon, 05 May 2014 11:52 AM (IST)Updated: Mon, 05 May 2014 12:44 PM (IST)

यदि आप मेघालय स्कूल शिक्षा बोर्ड के अंतर्गत होने वाली परीक्षा एचएसएसएलसी यानि 12वीं कक्षा के नतीजों की राह देख रहे हैं तो आपका इंतजार खत्म हुआ क्योंकि मेघालय बोर्ड ने अपने रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। हर साल की तरह इस साल भी शिक्षा बोर्ड ने एचएसएसएलसी की परीक्षा को दो हिस्सों में आज यानि 5 मई, 2014 को घोषित किया है।

loksabha election banner

इसके पहले चरण में विद्यार्थी साइंस, कॉमर्स व वोकेशनल वर्ग के नतीजे देख सकते हैं। बोर्ड के अनुसार आर्ट्स वर्ग के नतीजे 20 मई तक आ सकते हैं।

आप भी नतीजे देखने के लिए मेघालय स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट या फिर जागरण जोश की वेबसाइट पर जाकर आसानी से नतीजे देख सकते हैं। इसके अलावा विद्यार्थी एसएमएस की सुविधा से भी नतीजे देख सकते हैं।

एसएमएस की सुविधा से नतीजे देखने के लिए साइंस वर्ग के विद्यार्थी अपने मोबाइल पर एमबीओएसई12एस टाइप करें और फिर स्पेस देकर अपना रोल नंबर टाइप करें और इसे 56263 पर भेज दें।

इसी तरह से कॉमर्स वर्ग के विद्यार्थी अपने मोबाइल पर एमबीओएसई12सी टाइप करें और फिर स्पेस देकर अपना रोल नंबर टाइप करें और इसे भी आप 56263 पर भेज दें।

यही तरीका आर्ट्स वर्ग के विद्यार्थी भी नतीजे आने के बाद अपना सकते हैं। उन्हें अपने मोबाइल पर एमबीओएसई12ए टाइप करना और फिर स्पेस देकर अपना रोल नंबर टाइप करना और इसे भी 56263 पर ही भेजना है।

मेघालय स्कूल शिक्षा बोर्ड के एचएसएसएलसी 12वीं के नतीजे देखने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.