Move to Jagran APP

AskMeBazaar ने बंद किया कारोबार, 4000 लोगों की नौकरियां होंगी प्रभावित

गुरुग्राम बेस्ड ई-कॉमर्स कंपनी www.askmebazaar.com ने अपना कारोबार बंद कर दिया है।

By Edited By: Published: Fri, 19 Aug 2016 03:43 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2016 03:48 PM (IST)

नई दिल्ली। गुरुग्राम बेस्ड ई-कॉमर्स कंपनी www.askmebazaar.com ने अपना कारोबार बंद कर दिया है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने यह निर्णय नकदी की कमी के चलते लिया है। कारोबार बंद करने के चलते बड़ी संख्या में कर्मचारियों की नौकरियां प्रभावित होंगी। कंपनी की बेवसाइट www.askmebazaar.com अभी भी चालू है लेकिन कंपनी कोई नया ऑर्डर नहीं ले रही है। कंपनी के सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि कंपनी की ओर से यह निर्णय प्रमुख निवेशक एस्ट्रो होल्डिंग के निकल जाने की वजह से लिया गया है।

loksabha election banner

माइनॉरिटी शेयरहोल्डर के साथ लंबी लड़ाई के बाद पिछले महीने मलेशिया के धनी व्यक्ति आनंद कृष्णन के नेतृत्व वाली कंपनी एस्ट्रो होल्डिंग AskMe Group से बाहर निकल गई। एस्ट्रो होल्डिंग पर कंपनी की कुल 97 फीसदी हिस्सेदारी थी। पिछले महीने कंपनी ने अपना अंतिम 150 करोड़ रुपए का निवेश किया था।
हाल में ही AskMe ने कॉर्पोरेट मंत्रालय और कंपनी रजिस्ट्रार को एक चिट्ठी लिखी है। इसके माध्यम से कंपनी ने मंत्रालय और कंपनी रजिस्ट्रार के यहां यह अर्जी दी है कि यह सुनिश्चित किया जाए की एस्ट्रो होलडिंग को भारत से अपने दायित्व पूरे किये बिना न जाने दिया जाए।

AskMe से 650 कर्मचारियों से ज्यादा ने इस्तीफा दिया है। इनका सालाना सैलरी पैकेज 2.5 से 6 लाख रुपए तक था। AskMe Bazaar की ओर से कारोबार का परिचालन अचानक बंद करना करीब 4000 लोगों की नौकरी को प्रभावित करेगा। साथ ही इसके वेंडर और लेनदारों पर भी इसका असर पड़ेगा।

AskMe.com की शुरूआत 2010 में एक क्लासीफाइड पोर्टल के तौर पर हुई थी। इसके बाद 2012 में कंपनी अपना शॉपिंग पोर्टल askmebazaar 2012 में शुरू किया। यह मुख्य तौर पर छोटे और मझौले व्यवसायिओं पर केंद्रित था। 2013 में में AskMe को गेटिट ने अधिग्रहित कर लिया था।

यह पोर्टल कुल 70 शहरों के 12000 व्यापारियों से जुड़ा है। कंपनी ने अगले दिन डिलिवरी करने के दावे के साथ हायपरलोकल बाजार में प्रवेश किया. साथ ही AskMePay’s और AskMeFin जैसी कंपनियों के माध्यम से फाइनेंनशियल टेक्नोलॉजी स्पेस में एंट्री की। कंपनी ने अगस्त 2015 में ऑनलाइन फर्नीचर मार्केटप्लेस मेवेलकार्ट में 2 करोड़ डॉलर का निवेश किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.