PreviousNext

कांग्रेस नेता बालमुकुंद गौतम गिरफ्तार

Publish Date:Tue, 11 Dec 2012 10:53 PM (IST) | Updated Date:Tue, 11 Dec 2012 11:49 PM (IST)

झाबुआ [निप्र]। राजस्थान की भीलवाड़ा पुलिस ने मंगलवार तड़के पीथमपुर की एक होटल से धार जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम को नौ साल पुराने अवैध शराब मामले में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी में झाबुआ और धार पुलिस की भी मदद ली गई। आरोपी तभी से फरार चल रहा था। कांग्रेस ने इस गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बताया है।

पुलिस अधीक्षक कृष्णावेणी देसावतु ने गुजरात चुनाव के मद्देनजर स्थायी-अस्थायी वारंटियों और विभिन्न अपराधों में वांटेड अपराधियों के संबंध में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि भीलवा़़डा [राजस्थान] के सुभाषष नगर थाना क्षेत्र में 3 अगस्त 2003 को अवैध शराब से भरा टैंकर [जीक्यूबी 5593] पकड़ा गया था। इसमें शराब के 51 हजार पाउच थे। प्रकरण में थाना सुभाष नगर पुलिस ने राजस्थान एक्साइज एक्ट के तहत मेजरसिंह इंदरसिंह, सत्यनारायण उर्फ मदन, बबलू, यूसुफ व बालमुकुंद गौतम के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गुजरात में 13 व 17 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए 7 नवंबर को झाबुआ पुलिस कंट्रोल रूम में तथा 30 नवंबर को गुजरात के दाहोद में बॉर्डर मीटिंग बुलाई गई थी। इसमें स्थायी व फरारी वारंटियों, विभिन्न अपराधों में वांटेड अपराधियों की सूची तथा अन्य आवश्यक जानकारियों का आदान-प्रदान किया गया था। इसी तारतम्य में झाबुआ पुलिस ने 14 अपराधियों को गिरफ्तार कर गुजरात व 9 अपराधियों को राजस्थान पुलिस के सुपुर्द किया है। साथ ही 5 आरोपियों के संबंध में वस्तुस्थिति से अवगत कराया गया। वहीं गुजरात पुलिस ने लगभग 20 अपराधियों के गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं।

पीथमपुर प्रतिनिधि के अनुसार प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मुजीब कुरैशी ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि बालमुकुंद ¨सह गौतम होटल के अपने कमरे में विश्राम कर रहे थे। पीथमपुर नपा चुनाव को प्रभावित करने के लिए उन्हें अकस्मात रात 3 बजे गिरफ्तार किया गया।

कुरैशी ने कहा कि धार के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिट्टू सहगल राजस्थान पुलिस द्वारा गिरफ्तारी की बात कह रहे हैं जबकि राजस्थान पुलिस आई ही नहीं। उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट द्वारा विधायक नीना वर्मा का चुनाव शून्य घोषित करने से बौखलाई भाजपा के राजनीतिक दबाव में मप्र पुलिस ने यह गिरफ्तारी की है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    तीन घंटे सड़क पडे़ रहे प्रसूता व नवजात70 फीसदी आबादी मीडिया की पहुंच से दूर: कलाम
    अपनी प्रतिक्रिया दें
    • लॉग इन करें
    अपनी भाषा चुनें




    Characters remaining

    Captcha:

    + =


    आपकी प्रतिक्रिया
      यह भी देखें

      संबंधित ख़बरें