Move to Jagran APP

पाकिस्तान एक गोली दागे तो हमारे जवान करें गोलियों की बौछार

रांची : जम्मू-कश्मीर के पांपोर में पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा सीआरपीएफ के जवानों पर घात लगाकर किए गए

By Edited By: Published: Mon, 27 Jun 2016 01:19 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2016 01:19 AM (IST)
पाकिस्तान एक गोली दागे तो हमारे जवान करें गोलियों की बौछार

रांची : जम्मू-कश्मीर के पांपोर में पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा सीआरपीएफ के जवानों पर घात लगाकर किए गए हमले ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भीतर तक झकझोर रखा है। यही वजह है कि रांची महानगर व ग्रामीण भाजपा की ओर से आयोजित हरियाली शपथ समारोह सह लोकतंत्र प्रहरी दिवस के मौके पर वे अपनी पीड़ा और गुस्सा छिपा नहीं पाए। पाकिस्तान को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि उसका रवैया पड़ोसी जैसा नहीं है। केंद्र में एनडीए की सरकार बनने के बाद पाकिस्तान से घुसपैठ पर रोक लगी है। उन्होंने सेना समेत अर्धसैनिक बलों के जवानों को ललकारते हुए कहा, मेरा स्टैंडिंग आर्डर है कि पहली गोली हमारी तरफ से नहीं चले। अगर एक भी गोली पाकिस्तान की ओर से चलती है तो फिर हम अपनी गोली की काउंटिंग (गिनती) नहीं करें। गोलियों की बौछार कर दें। भारत में वह ताकत और कूबत है कि वह हर चुनौती को स्वीकार कर सकता है। श्रीनगर हाईवे पर स्थित पांपोर में आतंकियों ने घात लगाकर सीआरपीएफ के जवानों की बस पर हमला किया। आठ जवान शहीद हो गए। जवानों ने शौर्य और पराक्रम का प्रदर्शन करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया। देश यह बलिदान न भूले। जो ¨हसावादी ताकतें हैं, उनका हम एकजुट होकर मुकाबला करें।

loksabha election banner

मोदी ने बढ़ाया देश का मान

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश का मान बढ़ाने वाला नेता बताया। बोले, हमारे राजनीतिक विरोधी भी स्वीकारते हैं और इसमें कोई बहस की गुंजाइश भी नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय जगत में नरेंद्र मोदी ने देश का मस्तक ऊंचा किया है। उनके शासनकाल में भ्रष्टाचार नहीं हुआ।

रघुवर के काम को सराहा

केंद्रीय गृहमंत्री ने इस मौके पर पौधरोपण की शपथ दिलाई। मैदान में पौधा रोपा। उन्होंने मुख्यमंत्री रघुवर दास के कामकाज की तारीफ की। कहा, वे सेवा और समर्पण भाव से काम कर रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि उनके प्रयास के कारण पहली बार किसी गैर कांग्रेसी दल को लोकसभा में पूर्ण बहुमत मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.