Move to Jagran APP

आतंकी हमले के खतरे को लेकर सुरक्षा कड़ी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : ग्रीष्मकालीन राजधानी में मंगलवार को आतंकी हमले के खतरे की आशंका के चलते दिनभ

By Edited By: Published: Wed, 05 Oct 2016 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2016 01:01 AM (IST)
आतंकी हमले के खतरे को लेकर सुरक्षा कड़ी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : ग्रीष्मकालीन राजधानी में मंगलवार को आतंकी हमले के खतरे की आशंका के चलते दिनभर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। विभिन्न इलाकों में पुलिस और अर्धसैनिकबलों के जवान संदिग्ध तत्वों और वाहनों की तलाशी लेते रहे। सूत्रों ने बताया कि शहर में दो से तीन विदेशी आतंकी किसी बड़ी वारदात के इरादे से दाखिल होने में कामयाब रहे हैं।

loksabha election banner

हालांकि अधिकारिक तौर पर किसी भी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ग्रीष्मकालीन राजधानी में आतंकी हमले की आशंका पर किसी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की । लेकिन सुबह तढ़के विभिन्न इलाकों में पुलिसकर्मियों द्वारा अचानक नाके और अस्थायी निगरानी चौकियां स्थापित किए जाने ने स्थिति स्पष्ट कर दी।

हैदरपोरा, हवल और सौरा के आस-पास के इलाकों में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर नाकेबंदी कर तलाशी भी ली। इसके साथ ही श्रीनगर में आने जाने के सभी रास्तों पर ही नहीं शहर के विभिन्न हिस्सों व चौराहों पर भी पुलिस के जवान व अधिकारी पूरी तरह मुस्तैद नजर आए। बुलेट प्रूफ जैकेट,पटकों और हथियारों से लैस पुलिसकर्मियों की टुकडि़यां शहर के विभिन्न हिस्सों में तैनात रही।

बीते तीन माह में यह पहला मौका था जब श्रीनगर शहर में पहला मौका था,जब इस तरह से जगह जगह पुलिस व अर्धसैनिकबलों के जवान संदिग्ध तत्वों के बारे में छानबीन करते हुए वाहनों की तलाशी ले रहे थे। टीआरसी मैदान के पास मौजूद एक स्थानीय व्यक्ति अरशद हुसैन ने कहा कि यहां इतने दिनों से हड़ताल और बंद चल रहा है। ऐसे हालात में पुलिस की सख्त तलाशी डर पैदा करने वाली है। लगता है कि मिलीटेंट शहर में कहीं आस-पास ही हैं। इससे पहले ऐसी चेकिंग मैने सिर्फ 15 अगस्त के आस-पास ही देखी है।

एसएसपी श्रीनगर और आईजीपी कश्मीर ने शहर में सुरक्षा प्रबंधों और तलाशी अभियान पर किसी तरह की टिप्पणी से इंकार किया। लेकिन संबधित सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों को शहर में आतंकियों के एक आत्मघाति दस्ते के दाखिल हो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की सूचना मिली है। इसलिए यह तलाशी अभियान और सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस समेत सभी सुरक्षा एजेंसियों केा किसी भी आपात स्थित से निपटने के लिए एलर्ट कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.