Move to Jagran APP

मनाली में टैक्सी ऑपरेटर आज नहीं देंगे सेवाएं

संवाद सहयोगी, मनाली : लंबे समय से रोहतांग बहाली की मांग कर रहे मनाली के टैक्सी ऑपरेटरों के सब्र का ब

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 May 2017 08:12 PM (IST)Updated: Mon, 15 May 2017 08:12 PM (IST)
मनाली में टैक्सी ऑपरेटर आज नहीं देंगे सेवाएं
मनाली में टैक्सी ऑपरेटर आज नहीं देंगे सेवाएं

संवाद सहयोगी, मनाली : लंबे समय से रोहतांग बहाली की मांग कर रहे मनाली के टैक्सी ऑपरेटरों के सब्र का बांध आखिरकार टूट गया है। टैक्सी ऑपरेटरों ने मनाली के समस्त स्टेक होल्डरों को साथ लेकर मंगलवार को सेवाएं बंद करने का ऐलान कर दिया है। उनका का कहना है कि वे पर्यटकों के साथ धोखा नहीं कर सकते। क्योंकि गुलाबा में बर्फ है नहीं है और रोहतांग दर्रे तक प्रशासन जाने की अनुमति नहीं दे रहा। कई दिन से पर्यटक गुलाबा में बर्फ देखने के लिए रट लगाए हुई हैं। कई पर्यटक जोखिम उठाकर मीलों पैदल चलकर बर्फ तक पहुंच रहे हैं।

prime article banner

सोमवार को टैक्सी यूनियन के कार्यालय में आयोजित बैठक में सभी स्टेक होल्डरों ने एकमत से मंगलवार को टैक्सी सेवाएं बंद कर देने का एलान कर दिया। ऑपरेटरों ने प्रशासन से 15 मई तक दर्रे को बहाल करने की मांग की थी। बैठक में टैक्सी ऑपरेटरों का कहना था कि वे प्रशासन के लचर प्रबंधन से सैलानियों को विपरीत प्रतिक्रिया का सामना कर रहे हैं। यूनियन के प्रधान राजकुमार डोगरा ने कहा कि सभी की सहमति से टैक्सी ऑपरेटर मंगलवार को सेवाएं नहीं देंगे और प्रशासन का रवैया सकारात्मक नहीं रहा तो आगे भी इस तरह का निर्णय लेने को मजबूर होंगे। डोगरा ने कहा कि वे नहीं चाहते कि मनाली आने वाला पर्यटक हताश व निराश होकर लौटे। बर्फ न देख पाने के कारण हजारों पर्यटक हर रोज निराश होकर लौट रहे हैं।

यूनियन के अध्यक्ष सहित उपाध्यक्ष किरण ठाकुर, कोषाध्यक्ष घनश्याम व सह सचिव जय चंद ने कहा कि वे कई बार उपायुक्त कुल्लू व एसडीएम मनाली संग मिलकर अपनी व सैलानियों की समस्या रख चुके हैं लेकिन उन्हें आज तक आश्वासन ही मिल पाया है। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष गजेंद्र ठाकुर ने कहा कि सैलानी बर्फ के दीदार करने को ही मनाली आ रहा है। प्रशासन के ढुलमूल रवैये के चलते सैलानी बर्फ के दीदार न होने से मायूस व हताश होकर लौट रहे हैं। स्नो ड्रेस एसोसिएशन, फोटोग्राफर एसोसिएशन, लग्जरी कोच, वॉल्वो एसोसिएशन, ऑटो यूनियन सहित समस्त स्टेक होल्डरों ने प्रशासन से शीघ्र रोहतांग दर्रा पर्यटकों के लिए बहाल करने की मांग की।

उधर, एसडीएम मनाली एचआर बैरवा ने कहा कि 17 मई तक रोहतांग का पर्यटन स्थल मढ़ी बहाल किया जा रहा है। पर्यटक बुधवार को मढ़ी तक जा सकेंगे और बर्फ के दीदार कर सकेंगे। प्रशासन सैलानियों को सुविधाएं देने का हर संभव प्रयास कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.