Move to Jagran APP

रोहतक गैंग रेप : पीजीआइ से छात्रा को मिली छुट्टी, सुरक्षा में घर पहुंची

रोहतक में गैंग रेप का शिकार बनी छात्रा को शुक्रवार को पीजीआइ से छुट्टी मिल गई। उसे पुलिस सुरक्षा में घर पहुंचाया गया। दूसरी ओर, आरोपियों के पक्ष में लोगों ने प्रदर्शन किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 09:19 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2016 09:57 PM (IST)
रोहतक गैंग रेप  : पीजीआइ से छात्रा को मिली छुट्टी, सुरक्षा में घर पहुंची

जागरण संवाददाता, रोहतक। यहां सामूहिक दुष्कर्म की शिकार बनी बीएससी की छात्रा अब बिल्कुल ठीक है और उसे शुक्रवार काे पीजआइ से छुट्टी दे दी गई। वह 15 दिनों तके पीजीआइ में भर्ती रही। उसे पुलिस की कड़ी सुरक्षा में घर भेजा गया। दूसरी ओर गैंगरेप में गिरफ्तार तीन नामजद आरोपियों को रिहा करने की मांग को लेकर उसक परिजनों व अन्य लाेगों ने प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

पीजीआइ में हालत सुधरने पर बृहस्पतिवार को छात्रा का वार्ड बदल दिया गया था। शुक्रवार को उसे पुलिस की सुरक्षा में उसके घर पहुंचाया गया। छात्रा के परिजनों का कहना है कि गैंगरेप के फरार दाे आरोपियों काे पुलिस तुरंज गिरफ्तार करें। परिजनों के अनुसार, छात्रा को तबीयत ठीक होने के बाद यह बताया गया कि गैंग रेप के आरोपी तीन युवक इस मामले में जेल जा चुके है तो उसने खुशी जाहिर की। परिजनाें ने मांग की है कि उनके घर की सुरक्षा को बढ़ाया जाए, ताकि आरोपी पक्ष छात्रा काे नुकसान न पहुंचा सके।

नामजद आरोपियों काे बेकसूर बताते हुए उन्हें रिहा करने की मांग काे लेकर प्रदर्शन करते लोग।

भिवानी की रहने वाली इस की छात्रा को पीजीआइ के वार्ड 13से छुट्टी दी गई। इस दौरान छात्रा के भाई ने बताया कि बृहस्पतिवार को वार्ड 26 से उसकी बहन को वार्ड 13 में शिफ्ट कर दिया गया था। इसके बाद यहां पर उसकी देखभाल ठीक से नहीं हो रही थी, इसलिए उन्होंने छुट्टी कराई है। अब उसकी तबीयत में भी काफी सुधार है।

पढ़ें : रोहतक गैंग रेप : छात्रा का दूसरा 'दोस्त' भी काबू, कहा- होटल में लड़की संग अकेला था

भाई का कहना है कि उनकी सुरक्षा में एक पुलिसकर्मी को घर पर तैनात किया गया है। उसने मांग की कि इस मामल में फरार आरोपी मौसम और आकाश केा फौरन गिरफ्तार किया जए। इन दोनों फरार आरोपियाें से उनकी जान को खतरा है। वह कभी भी कोई बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

पढ़ें : रोहतक गैंगरेप में नया मोड़, घटना वाले दिन दो युवकों के साथ होटल में थी छात्रा

गौरतलब है कि भिवानी की यह छात्रा 13 जुलाई को रोहतक में पावर हाउस के पास बेहाश मिली थी। उसे इसके बाद पीजीआइ में भर्ती कराया गया था। उसने होश में ओन पर अपने साथ गैंग रेप होने की बात कही और पांच युवकों जगमोहन, संदीप, अमित, मौसम और आकाश के खिलाफ मामला दर्ज कराया। छात्रा के साथ 2013 में भी गैंगरेप हुआ था।

पढ़ें : रोहतक गैंगरेप : छात्रा ने दर्ज कराया बयान, कहा-घर गई तो आरोपी मार डालेंगे

इसके बाद पुलिस ने जगमोहन, संदीप और अमित को गिरफ्तार कर लिया था। तीनों को पहले कई दिन तक रिमांड पर रखा गया। बाद में अदालत ने तीनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस मामले में यह भी खुलासा हुआ कि गैंगरेप वाले दिन 13 जुलाई को वह दाे युवकों के साथ एक होटल में गई थी और वहां एक युवक के साथ वह होटल के कमरे में करीब ढाई घंटे रही। पुलिस ने उन दोनों युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें : रोहतक गैंग रेप : होटलकर्मियों ने किए खुलासे, युवक ने यौनवर्द्धक दवाएं व शराब भी मंगाई

हम खुश है आरोपियों के जेल जाने से

छात्रा एवं उसके परिजनों का कहना है कि तीनों आरोपी जगमोहन, अमित और संदीप के जेल जाने से उनके उपर मंडरा रहा खतरा कम हुआ है। इसलिए उनका पूरा परिवार खुश है। भाई का कहना है कि छात्रा को जब बताया गया कि आरोपी जेल चले गए है, तो उसने घर जाने की हामी भरी थी। वरना वह हर बार एक ही बात बोलती थी कि उसके घर पर हमला हो सकता है, इसलिए वह घर नहीं जाएगी।
---------
'' शुक्रवार को मेरी बहन की डॉक्टरों ने पीजीआइ से छुट्टी कर दी है। अब हम अपने घर पर है। सुरक्षा में हमें एक सिपाही मिला हुआ है। फरार आरोपियों से जान को खतरा बना हुआ है
- छात्रा का भाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.