Move to Jagran APP

रोहतक गैंगरेप में नया मोड़, घटना वाले दिन दो युवकों के साथ होटल में थी छात्रा

राेहतक के छात्रा गैंगरेप मामले में नया मोड़ अा गया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि घटना वाले छात्रा अपने दाे दोस्‍तों के साथ एक होटल में गई थी। तीनों वहां ढाई घंटे तक रही थी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 05:44 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2016 01:53 PM (IST)
रोहतक गैंगरेप में नया मोड़, घटना वाले दिन दो युवकों के साथ होटल में थी छात्रा

रोहतक, [जेएनएन]। बहुचर्चित सामूहिक दुष्कर्म मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस का कहना है कि गैंगरेप वाले दिन 13 जुलाई को लड़की राेहतक के एक होटल में दो युवकों के साथ गई थी और वे तीनों करीब ढाई घंटे तक एक कमरे में रुके थे। छात्रा की दोनों युवकों से पुरानी जान-पहचान बताई जाती है। पुलिस ने इसमें से एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है और उसने छात्रा के साथ उक्त होटल में जाने की बात कबूल की है। दूसरी ओर पुलिस ने गैंगरेप के आरोप में गिरफ्तार तीनों युवकों को अदालत में पेश किया और उन्हें फिर चार दिन के रिमांड पर लिया। पुलिस ने उनके नार्को टेस्ट की मांग नहीं की।

loksabha election banner

छात्रा के एक दोस्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नामजद आरोपी भी अदालत में पेश

पुलिस ने होटल के उस दिन के सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में ले लिए हैं। बताया जाता है कि इसमें छात्रा दोनों युवकों के साथ होटल में जाती दिख रही है। पुलिस ने फुटेज की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले का वह एक-दो दिन में खुलासा कर देगी। पुलिस ने इनमें से एक युवक रोहतक के किलाई के संदीप हुड्डा को रविवार काे गिरफ्तार कर लिया। वह फिलहाल रोहतक शहर के विशालनगर में रह रहा था।

पढ़ें : रोहतक गैंगरेप : छात्रा ने दर्ज कराया बयान, कहा-घर गई तो आरोपी मार डालेंगे

पुलिस ने पहले गिरफ्तार किए गए युवकों और रविवार केा पकड़ गए युवक को ड्यूटी मजिस्ट्रेट खुशबू गोयल के यहां पेश किया। अदालत ने सभी युवकों काे चार दिन के पुलिस रिमांड पर दे दिया। उधर, पहले से गिरफ्तार युवकों के वकीलों ने उन्हें बेकसूर बताते हुए अदालत से इस केस को डिस्चार्ज करने की मांग की। अब मामले में 27 जुलाई को सुनवाई होगी।

पढ़ें : रोहतक डबल गैंगरेप : पीड़ित लड़की का परिवार पहुंचा दिल्ली, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

बता दें कि भिवानी की रहने वाली बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा ने महिला थाने में केस दर्ज कराया था कि उसके साथ चलती कार में पांच युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया है। इस मामले में उसने भिवानी के पटेलनगर निवासी जगमोहन, भिवानी के सेकटर 13 निवासी संदीप, भिवानी के ही अमित निवासी भिवानी, रोहतक की बसंत विहार निवासी मौसम और आकाश नामक युवक को नामजद कराया था।

पढ़ें : डीजीपी ने गैंगरेप पीडि़ता पर भी उठाए सवाल, कहा- जांच हर पहलू से, पहले बयान से मुकर चुकी है

आकाश के पता के बारे में पंलिस काे जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस ने उसके बारे में सूचना देने पर 10 हजार रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है। इस मामले मे पुलिस ने जगमोहन, संदीप और अमित को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद वे 24 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर थे। इसके बाद रविवार को पुलिस ने तीनों युवकों के अलावा संदीप हुड्डा को भी ड्यूटी मजिस्ट्रेट खुशबू गोयल के समक्ष पेश किया। पुलिस ने सभी आरोपियों का छह दिन का रिमांड मांगा। जिसके बाद अदालत ने चार दिन का रिमांड दिया है।

अदालत से बाहर आने के बाद जांच अधिकारी डीएसपी पुष्पा खत्री ने बताया कि संदीप हुड्डा और पाक्समा गांव का रहने वाला प्रमोद 13 जुलाई को लड़की के साथ एक होटल में देखा गया है। होटल के सीसीटीवी फुटेज में भी तीनों नजर आ रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि पुलिस की जांच में सामने आया है कि संदीप हुड्डा और प्रमोद छात्रा को एक होटल में ले गए थे। वे करीब ढाई घंटे वहां पर रुके। इसके बाद लड़की सुखपुरा चौक के समीप पावर हाउस पर बेहोशी की हालत में पुलिस को मिली थी। बताया जाता है कि दोनाें युवकों से छात्रा पुरानी जान-पहचान थी।

पढ़ें : सामूहिक दुष्कर्म की शिकार छात्रा से फिर की आरोपियों ने दरिंदगी

पुलिस का कहना है कि छात्रा ने फोन कर संदीप हुड्डा को राेहतक के मानसरोवर पार्क के पास बुलाया। संदीप ने इसके बाद प्रमोद को कार लेकर बुलाया। इसके बाद प्रमोद लाल रंग की कार में वहां पहुंचा और इसके बाद तीनों वहां से चले गए।

एमडीयू में एमपीएड का छात्र है संदीप हुड्डा

संदीप हुड्डा निवासी किलोई एमडीयू का एमपीएड का छात्र है। वह वर्तमान में हेल्थ विभाग के मलेरिया विभाग में एमपीएसडब्लू में नौकरी करता है। पुलिस के अनुसार, संदीप हुड्डा ने भी स्वीकार कर लिया है कि वह लड़की को लेकर अपने दोस्त प्रमोद के साथ होटल में गए थे। यहां पर सभी लोग ढाई घंटे रूके और इसके बाद वह लड़की को उसकी कालोनी के पास छोड़ दिया था।

काल डिटेल से मामले तक पहुंची पुलिस

जांच अधिकारी डीएसपी पुष्पा खत्री ने बताया कि उन्होंने इस केस की तह तक जाने के लिए लड़की के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली। 13 जुलाई को उसकी संदीप हुड्डा और प्रमोद से दिन में कई बार बात की हुई थी। इसके बाद संदीप हुड्डा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार कर लिया कि वह लड़की के साथ 13 जुलाई को होटल में था।

---------

'' जिन युवकों को नामजद कराया गया है। उनके बारे में अभी जांच चल रही है। होटल से सीसीटीवी फुटेज ली गई तो लड़की और दोनों युवक फुटेज में नजर आ रहे हैं। दो दिन के अंदर पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।
- डीएसपी पुष्पा खत्री, जांच अधिकारी।

--------

'' जिन युवकों को नामजद किया गया था, वे बेकसूर साबित हो चुके हैं। हमने अदालत से यहीं मांग की है कि केस को डिस्चार्ज किया जाए। नार्को टेस्ट का अब कोई मतलब नहीं रह गया है। इसलिए हमने जमानत की भी मांग नहीं है। 27 जुलाई को इस मामले में सुनवाई होगी और उसी दिन दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।
- मनोज बेड़वाल, हरेंद्र भालौटिया, नामजद युवकों के वकील।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.