Move to Jagran APP

बेटियों के जरिये फांसती थी ग्राहक ...और फिर ब्लैकमेलिंग का धंधा शुरू

पुलिस ने शारीरिक संबंध बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करने वाली दो महिलाओं व दो पुरुषों को पकड़ा है। इनमें एक महिला अपनी दोनों बेटियों से शारीरिक संबंध बनवाती थी और फिर...

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2016 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2016 11:45 AM (IST)

जेएनएन, रोहतक। लोगों को अपने झांसे में फंसाकर शारीरिक संबंध बनाने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैैं। यह महिलाएं लोगों को झांसे में लेती थी और शारीरिक संबंध बनाती थी। इसके बाद वह शारीरिक संबंधों की अश्लील वीडियो सार्वजनिक करने और दुष्कर्म का केस करने की धमकी देकर लोगों को ब्लैकमेल करती थी। इस रैकेट में एक दंपती भी शामिल है। यही नहीं, इस रैकेट का सहयोग कुछ पुलिसकर्मी और वकील भी करते थे। गिरफ्त में आए लोगों ने पूछताछ में उनके नाम भी बताए हैं।

loksabha election banner

गिरोह का पर्दाफाश गत दिवस तब हुआ, जब शहर थाने की पुलिस ने एक महिला और उसके पति को गिरफ्तार किया। इसके बाद गिरोह के साथ ब्लैकमेल करने में लिप्त अन्य लोगों और पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी राकेश आर्य ने डीएसपी (यातायात) डॉ. रवींद्र के नेतृत्व में जांच टीम गठित की।

पढ़ें : इस करतूत पर हैवान भी हो जाए शर्मिंदा, 23 साल से बेटी संग कर रहा था एेसा टीम ने सरोज नाम की महिला और राजबीर नाम के व्यक्ति को रोहतक के लाखनमाजरा गांव से गिरफ्तार किया। दोनों हिसार के गांव कापड़ो के रहने वाले हें। पूछताछ के दौरान सरोज ने बताया कि उसने इस धंधे में अपनी दो लड़कियों को भी उतार रखा है। लड़कियां लोगों को अपने जाल में फंसाती हैं और उनसे शारीरिक संबंध बनाती है। इसके बाद वह दुष्कर्म का केस दर्ज करा देती है। फिर समझौते के लिए नामजद लोगों से मोटी रकम वसूल की जाती है। दोनों ने बताया कि इस धंधे में सरोज निवासी जींद, सरोज निवासी फतेहाबाद और कविता एवं एक अन्य महिला भी शामिल है।

पढ़ें : होटल से आ रही थी लड़की की आवाज, लोग पहुंचे तो हालत देखकर रह गए दंग

एसपी राकेश आर्य ने बताया कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि हिसार में कार्यरत सिपाही विनोद कुमार गिरोह में शामिल है। वह अन्य पुलिसकर्मियों के संपर्क में रहता है।

जींद में हुई वारदातों में एक एसआइ और पटियाला चौकी प्रभारी का भी नाम सामने आया है। चंडीगढ़ पुलिस से रिटायर्ड एएसआइ बलबीर ङ्क्षसह समझौता कराने में सहयोग करता था। भिवानी में हुई एक वारदात में एक थाना प्रभारी भी शामिल था। रोहतक में हुई वारदात में भी एक पुलिसकर्मी का नाम सामने आया है।

पढ़ें : भाई-बहन दिन में युवती को कमरे में रखते थे बंद, शाम ढ़लते ही होता था यह खेल

कई वकील भी हैं शामिल

एसपी के मुताबिक इस मामले में कुछ वकीलों के नाम भी सामने आ रहे है। उनके नाम पुलिस जल्द ही उजागर कर देगी। ये लोग कथित दुष्कर्म के बाद दर्ज कराए गए मुकदमों में समझौता कराने के नाम पर तीस हजार रुपये से लेकर पांच लाख तक वसूल करते थे और बाद में रकम बांट लेते थे।

पढ़ें : प्रोफेसर की मां से HOD ने की ऐसी डिमांड, MDU में हो गया हंगामा

चार साल में 16 वारदातें

गिरोह वर्ष 2012 से सक्रिय है। गिरोह ने अभी तक 16 वारदातें करने की बात कबूल की है जिनमें से केवल दो मामलों में ही केस हुआ है। बाकी मामलों में शिकायत के बाद ही लाखों रुपये लेकर समझौता कर लिया गया। गिरोह ने रोहतक में तीन वारदातें की है जिनमे शोरी मार्केट, महम व शहर क्षेत्र शामिल है। जींद शहर में दो वारदातें, उचाना, जुलाना, गोहाना, पानीपत, निङ्क्षसग (करनाल), कुरुक्षेत्र, सोनीपत व भिवानी में भी वारदातें कर रखी है। रोहतक व सोनीपत में केवल एक-एक अभियोग दर्ज हुए है।

पढ़ें : बेटी बोली पेट में दर्द है, पूछताछ की तो उड़ गए होश

पति को किया ब्लैकमेल तो पत्नी ने ली पुलिस की शरण

जींद के गांव कालौदा निवासी रेखा और उसके पति शमशेर को दुष्कर्म के एक मामले में समझौता करने के नाम पर एक लाख रुपये लेते हुए शहर थाने की महिला इंस्पेक्टर सुनीता ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में शहर थानाक्षेत्र की रहने वाली पूनम नाम की एक महिला ने पुलिस को शिकायत दी थी कि रेखा नाम की महिला ने उसके पति को झूठे दुष्कर्म के केस में फंसाया और अब वह फैसले के लिए पांच लाख रुपये मांग रही है। जिसके बाद पूनम को रुपये देकर पुलिस ने रेखा के पास भेजा था।

पढ़ें : आयुर्वेदिक कालेज से की जाती हैं लड़कियां सप्लाई, विरोध करने पर होती है मारपीट!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.