Move to Jagran APP

युवा शक्ति सत्ता व व्यवस्था बदलने में निभाएगी अहम भूमिका : रामदेव

By Edited By: Published: Wed, 10 Jul 2013 06:15 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2013 06:16 PM (IST)

मुख्य संवाददाता, रोहतक : पतंजलि योग समिति की ओर से 50 प्रतिशत जागरूक युवा शक्ति की भागीदारी सुनिश्चित करने का अभियान शुरू हो चुका है। नैतिक मूल्यों और अपनी संस्कृति को जिंदा रखने वाली युवा शक्ति सत्ता व व्यवस्था बदलने में अपनी अहम भूमिका निभाएगी। यह बात योगगुरु बाबा रामदेव ने कही। वे बुधवार को स्थानीय बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय में 2013 के विधानसभा एवं 2014 लोकसभा चुनाव में सत्ता व व्यवस्था परिवर्तन द्वारा राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भागीदारी पर आयोजित प्रांतीय युवा संगोष्ठी में संबोधित कर रहे थे। इस संगोष्ठी का आयोजन भारत स्वाभिमान, पतंजलि योग समिति, महिला पतंजलि योग समिति व किसान संगठन द्वारा किया गया था।

loksabha election banner

बाबा रामदेव ने कहा कि इस अभियान के तहत एक बूथ 11 युवा के कार्यक्रम को गांव-गांव पहुंचाकर समप्रदायिकता, क्षेत्रवाद, जातिवाद को समाप्त कर राष्ट्रवोट बैंक बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राम राष्ट्र की अस्मिता है, विरोधी दल राममंदिर के मुद्दे को उछाल कर देशवासियों के दिलों को ठेस पहुंचा रहे है। उन्होंने कहा कि देश की संसद के 543 सदस्यों में से केवल 10 प्रतिशत ही युवा हैं और वे भी वंशवाद से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि समान शिक्षा व मातृ भाषा से ही देश का विकास संभव है। उन्होंने आरोप लगाया कि केवल दो प्रतिशत अंग्रेजी भाषी लोग सत्ता व संपत्ति पर कब्जा किए हुए हैं। ग्रामीणों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। राजनैतिक दल युवाओं को रोजगार की गारंटी देने में असमर्थ हैं। इससे पूर्व योगगुरु का मस्तनाथ शिक्षण संस्थान में पहुंचने पर विश्वविद्यालय कुलपति डॉ. मारकंडेय आहूजा की अगुवाई में फूलमालाएं डालकर भारी स्वागत किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.