Move to Jagran APP

FREE Coronil Kit: हरियाणा में एक लाख कोरोनिल किट बांटेगी सरकार, बाबा रामदेव बोले- अन्य राज्य सरकारें भी आएं आगे

FREE Coronil Kit हरियाणा सरकार राज्य में कोरोना से लड़ने के लिए पतंजलि योगपीठ द्वारा तैयार एक लाख कोरोनिल किट बांटेगी। यह जानकारी अनिल विज ने दी। वहीं बाबा रामदेव का कहना है कि हरियाणा सरकार की तरह अन्य सरकारों को भी आगे आना चाहिए।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 08:54 AM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 03:27 PM (IST)
FREE Coronil Kit: हरियाणा में एक लाख कोरोनिल किट बांटेगी सरकार, बाबा रामदेव बोले- अन्य राज्य सरकारें भी आएं आगे
योग गुरु बाबा रामदेव की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। FREE Coronil Kit: हरियाणा में होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित मरीजों में योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ संस्थान में तैयार कोरोनिल दवा की किट मुफ्त बांटी जाएगी। हरियाणा सरकार ने पहले चरण में करीब एक लाख कोरोनिल किट बांटने का फैसला लिया है। हरियाणा के गृह और स्वस्थ्य मंत्री अनिल विज ने सोमवार को ट्वीट के जरिये जानकारी दी कि कोरोनिल किट कोरोना के इलाज और इम्युनिटी बढ़ाने में काफी कारगर है।

loksabha election banner

विज के मुताबिक इन किट का आधा पैसा हरियाणा सरकार कोविड राहत कोष से वहन करेगी और आधा खर्च पतंजलि की ओर से दिया जाएगा। बाबा रामदेव हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य ब्रांड अंबेसडर रह चुके हैं। वहीं, विज के ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए रामदेव ने अन्य राज्य सरकारों से भी कहा कि वह भी हरियाणा सरकार की तरह कोरोनिल किट बांटने के लिए आगे आएं। 

यह भी पढ़ें: ‘मॉडर्ना’ का पंजाब को सीधे कोरोना वैक्‍सीन देने से इन्कार, कहा- भारत सरकार से ही समझौता संभव

दूसरी तरफ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने एक ट्वीट कर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा सेवा ही संगठन प्रकल्प के तहत किए जा रहे कार्यों की जानकरी देते हुए उनकी सराहना की है। धनखड़ ने कहा कि कोरोना काल में भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता पीडि़त लोगों की सेवा और मदद में लगा हुआ है। कोरोना की दूसरी लहर आरंभ होते ही भाजपा के लाखों कार्यकर्ता अपनी फिक्र न करते हुए जिला प्रशासन के साथ मिलकर अस्पतालों में बेड, आक्सीजन, वेंटिलेटर, कंसन्ट्रेटर, दवाइयां और भोजन की व्यवस्था करने में लगे हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब में गुरुद्वारे में बच्ची से ग्रंथी ने की अश्लील हरकतें, लोगों ने रस्सी से बांधकर पीटा, Video Viral

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.