Move to Jagran APP

रियल जैसी होगी भाजपा की डिजिटल रैली, मोदी सरकार के कामकाज का हिसाब देंगे नेता

भाजपा की डिजिटल रैली के लिए 14 जून को मंच पंचकूला के सेक्टर 16 स्थित अग्रवाल भवन में सजेगा। यह रैली एकदम रियल नजर आएगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 11:06 AM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 11:06 AM (IST)
रियल जैसी होगी भाजपा की डिजिटल रैली, मोदी सरकार के कामकाज का हिसाब देंगे नेता
रियल जैसी होगी भाजपा की डिजिटल रैली, मोदी सरकार के कामकाज का हिसाब देंगे नेता

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में रविवार को होने वाली भाजपा की डिजिटल रैली (Digital rally) एकदम  रियल (वास्तविक) रैली जैसी होगी। इस रैली की तैयारियों को लेकर भाजपा संगठन जी-जान से जुटा हुआ है। भाजपा की यह वर्चुअल रैली (Virtual rally) एक महीने तक चलने वाले उस अभियान का हिस्सा है, जिसमें भाजपा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच पहुंची है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ मनाई जा रही है।

loksabha election banner

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए भाजपा ने इस तरह के कार्यक्रमों के लिए डिजिटल प्लेटफोर्म का उपयोग करना उचित समझा। यूं देखें तो भाजपा के लिए तकनीक का सहारा लेते हुए अपने आपको और बेहतरी की तरफ ले जाना कोई नई बात नहीं है। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने भरपूर टेक्नालाजी का इस्तेमाल करते हुए देशभर में नरेंद्र मोदी ने एक हजार स्थानों पर रैलियों को संबोधित किया था। उस समय पार्टी ने इनको 'भारत विजय थ्री डी रैली' का नाम दिया था। इससे पार्टी को लाभ यह हुआ कि प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी मोदी जहां खुद नहीं पहुंच सके, वहां उनका थ्रीडी फ्रेम पहुंच गया और मोदी लोगों से मुखातिब हुए।

हरियाणा भाजपा के महामंत्री और इस जन संवाद रैली के संयोजक एडवोकेट वेदपाल ने बताया कि पंचकूला से संचालित होने वाली यह जन संवाद रैली भले ही डिजिटल माध्यमों से आयोजित की जा रही है, लेकिन यह रैली एक रियल रैली का आभास कराएगी। जिस तरह एक रियल रैली में मंच की सजावट होती है, स्वागत और अभिनंदन होते हैं, मंच के प्रोटोकाल के मुताबिक सब नेता बैठते हैं, भाषण से लेकर समापन तक सब कुछ रैली में रहने वाला है।

हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला और प्रांतीय महामंत्री संगठन सुरेश भट्ट रैली की तैयारियों के मद्देनजर लगातार वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये बैठकें ले रहे हैं। इस वर्चुअल रैली के लिए पार्टी द्वारा वाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर और टेलीग्राम के जरिये लिंक भेजा जाएगा और डिजिटल माध्यमों का प्रयोग करने वाले लोग पार्टी की ऑफिशियल साइट तथा फेसबुक और ट्विटर से लिंक खुद भी उठा सकेंगे। जनता सीधे अपने घर बैठे रैली स्थल से अपने नेताओं के संबोधन को सुन सकेगी। सीएम के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन और भाजपा के सह प्रवक्ता रणदीप घनघस ने बताया कि पार्टी ने रैली के लिए डिजिटल निमंत्रण भी भेजने शुरू कर दिए हैं।

वर्चुअल रैली में क्या होगा खास

  • 14 जून को रैली के लिए मंच पंचकूला के सेक्टर 16 स्थित अग्रवाल भवन में सजेगा
  • प्रदेश के इतिहास की पहली वर्चुअल रैली को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर, राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला संबोधित करेंगे
  • स्वागत से लेकर धन्यवाद भाषण तक आम रैली की तरह सब कुछ वर्चुअल रैली में होगा
  • वर्चुअल रैली से फेसबुक, ट्वीटर, टेलीग्राम, केबल टीवी समेत अन्य माध्यमों से प्रदेश के लोग जुड़ सकेंगे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.