Move to Jagran APP

उद्घाटन के अगले ही दिन जींद-सोनीपत रूट से सीएनजी ट्रेन गायब !

जींद-सोनीपत रेलवे रूट पर उद्घाटन के अगले ही दिन लोग रेलवे को कोसते हुए नजर आए। नई सीेएनजी ट्रेन का कुछ अता-पता नहीं था। उसकी जगह एक पुरानी से टेंपरेरी डेमू ट्रेन चली।

By Test1 Test1Edited By: Published: Mon, 27 Jun 2016 07:32 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2016 08:14 PM (IST)
उद्घाटन के अगले ही दिन जींद-सोनीपत रूट से सीएनजी ट्रेन गायब !

जेएनएन, जींद। यहां से सोनीपत रूट पर जिस नई सीएनजी ट्रेन को देखकर एक दिन पहले लोग फूले नहीं समा रहे थे, वही लोग सोमवार को रेलवे को कोसते हुए नजर आए। नई सीेएनजी ट्रेन का कुछ अता-पता नहीं था। उसकी जगह रोहतक से रेवाड़ी रूट पर चलने वाली डेमू ट्रेन पहुंची।

loksabha election banner

काफी देर तक तो लोग सोचते रहे कि यह ट्रेन जींद-सोनीपत के बीच चलेगी या जींद-रोहतक-रेवाड़ी के बीच। बाद में रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों से पूछताछ करके यात्री ट्रेन में सवार हुए। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि रेवाड़ी-रोहतक मार्ग पर चल रहे काम के कारण इसे जींद-सोनीपत के बीच चलाया गया।

पढ़ें : सलमान खान को भारी पड़ रहा बयान, दुष्कर्म पीड़िता ने मांगा10 करोड़ का हर्जाना

तो क्या सिर्फ उद्घाटन ही करना था ?

रेलवे से जुड़े आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रेलवे मंत्रालय से उनके पास फिलहाल जींद-सोनीपत रेलवे लाइन को कोई रूट मैप नहीं आया है। न ही रेलवे की ओर से कोई समय सारिणी जारी की गई है। साथ ही इस रूट के लिए अभी कोई ट्रेन भी अलॉट नहीं हुई हई है।

सूत्रों ने बताया कि अभी जब तक रेवाड़ी-रोहतक रेल मार्ग पर काम चल रहा है तब तक तो रेवाड़ी-रोहतक डेमू को जींद-सोनीपत के बीच चलाया जाएगा। उसके बाद इस ट्रैक पर कौन सी ट्रेेन दौड़ेगी इसका फिलहाल रेलवे के अधिकारियों को भी पता नहीं।

सीएनजी ट्रेन रात को ही कुरुक्षेत्र वापस भेजी

वहीं, जब सीएनजी ट्रेन केे बारे में रेलवे के अधिकारियों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सीएनजी ट्रेन को उद्घाटन के बाद रात को ही कुरुक्षेत्र वापस रवाना कर दिया गया।

उद्घाटन के बाद पहले ही दिन 40 मिनट लेट

जींद जंक्शन से ट्रेन के चलने का समय सुबह 10:30 बजे रखा गया है, लेकिन रेवाड़ी से वाया रोहतक होते हुए डेमू ट्रेन 10:30 बजे जींद जंक्शन स्टेशन पर पहुंची। लगभग 20 मिनट बाद जींद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक से ट्रेन को सोनीपत के लिए रवाना किया गया। वापसी पर भी ट्रेन सोनीपत से लेट चली।

ट्रेन पांडु पिंडारा रेलवे स्टेशन पर 3:29 बजे पर पहुंची और दस मिनट बाद जींद सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां से चलकर ट्रेन 4 बजे जींद जंक्शन पहुंची। हालांकि ट्रेन के पहुंचने का समय 3:20 बजे का है, लेकिन ट्रेन लगभग 40 मिनट देरी से जींद पहुंची।

पढ़ें : दशकों बाद वक्त से पहले मानसून की झमाझम, खिले चेहरे

पहले दिन जींद से 60 यात्री चढ़े

जींद-सोनीपत के बीच यात्रा करने के लिए पहले दिन जींद जंक्शन से 60 यात्री टिकट लेकर ट्रेन में सवार हुए। इसमें 15 लोगों ने सोनीपत और 45 लोगों ने गोहाना के लिए टिकट ली। इससे रेलवे को लगभग 1160 रुपये की कमाई हुई। हालांकि ट्रेन में सवारियों की संख्या 100 के आसपास थी। इसी प्रकार पांडु ङ्क्षपडारा रेलवे स्टेशन से लगभग 25 लोग सोनीपत के लिए रवाना हुए।

सोनीपत से आने के बाद रवाना होगी रोहतक

डेमू ट्रेन सुबह 10:30 बजे सोनीपत के लिए रवाना होगी और वहां 12:50 बजे पहुंच जाएगी। सोनीपत से 1:10 बजे चलकर 3:20 बजे जींद जंक्शन पर पहुंच जाएगी। जींद जंक्शन से ट्रेन को 3:40 मिनट पर रोहतक के लिए रवाना कर दिया जाएगा। अगले दिन फिर यही ट्रेन सुबह रोहतक से चलकर ट्रेन सुबह करीब 10:20 बजे जींद पहुंचेगी।

पढ़ें : आरक्षण आंदोलन को लेकर खुद उलझे जाट, कंडेला खाप दो फाड़

समय सारिणी नोट करते दिखे लोग

जींद-सोनीपत रेलवे लाइन पर चलने वाली ट्रेन की समय सारिणी अब तक रेलवे ने प्रकाशित नहीं करवाई है। सोमवार को रेलवे ने लोगों की सुविधा के लिए कागजों पर रंग-बिरंगे स्केच पेन से पूरी समय सारिणी को आरक्षण कार्यालय, टिकट बुकिंग काउंटर, पूछताछ केंद्र व रेलवे जंक्शन प्रांगण के अंदर चस्पा किया था। यात्री इस समय सारिणी को अपने मोबाइल में कैद करते नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.