Move to Jagran APP

मानसून में कैसे बरकरार रखें फैशन का टशन

उमस, चिपचिप के साथ ही मौसम में छाई है नमी, पर मानसून के इस मौसम में न रह जाए फैशन में कोई कमी...

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 18 Jul 2016 10:24 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jul 2016 10:33 AM (IST)
मानसून में कैसे बरकरार रखें फैशन का टशन
मानसून में कैसे बरकरार रखें फैशन का टशन

मानसूनी फुहारों में भीगना तो आपको पसंद ही होगा पर इस मौसम में सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है, जब बारिश में भीगने के बाद कपड़ों और बालों समेत आपके पूरे लुक का हो जाता है हाल-बेहाल। इसका मतलब यह कतई नहीं कि इस मौसम में भीगने से बचने के लिए बाहर ही न निकलें या फैशनेबल दिखने में कोई कमी रखें।

loksabha election banner

ऐसे में बस जरूरत है सही फैब्रिक, कलर और डे्रसेज के चयन की और इस रोमांचक मौसम में आप भी दिख सकती हैं खिली-खिली।

आया मौसम शॉट्र्स का काकादेव की फैशन एक्सपर्ट सारिका त्रिपाठी बताती हैं, 'मानसून में स्टाइलिश लुक पाने के लिए ऑप्शंस की कमी होती है। यह मौसम कैप्री, बरमूडा, शॉट्र्स और स्कर्ट को अलमारी से बाहर निकालने के लिए सबसे अच्छा और सही होता है। इस मौसम में आरामदेह और लूज कपड़ों का चयन करें। अगर आप वर्किंग वुमन हैं तो बारिश में भीगने के बाद ऑफिस में सहज दिख पाना थोड़ा मुश्किल होता है।

ऐसे में कपड़ों का चयन सही हो तो इस स्थिति से बचा जा सकता है। अगर आप ऑफिस ट्राउजर या पैंट पहनकर जाती हैं तो उन्हें फोल्ड करके स्टाइलिश लुक पा सकती हैं। फुल या फ्लोर लैंथ के बजाय एंकल लैंथ, नी लैंथ या केप्री पहन सकती हैं। इसके अलावा वाटरप्रूफ बैग और रेनकोट साथ रखना न भूलें।'

फैब्रिक का रखें ख्याल

फैशन डिजाइनर सारिका अग्रवाल बताती हैं, 'इस मौसम में कॉटन अवॉइड करना चाहिए। दरअसल, कॉटन भीगने पर जल्दी सूखता नहीं और शरीर से चिपकता भी है। ऐसे मौसम में पोली नायलॉन्स, शिफॉन, रेयान और सूती मिश्रित कपड़े पहनें। शिफॉन और जॉर्जट ऐसे फैब्रिक हैं जो भीगने पर जल्दी सूख जाते हैं और इन्हें आयरन करने की भी जरूरत नहीं होती।

हालांकि शिफॉन और जॉर्जट पहनने के दौरान इसे मिक्स कॉटन के साथ कैरी करना चाहिए जिससे भीगने के बाद ये शरीर से न चिपकें। बारिश में डेनिम पहनने से भी बचना चाहिए क्योंकि ये जल्दी सूखते नहीं और इनका रंग भी निकलने लगता है जिससे आपके बाकी कपड़े भी खराब हो सकते हैं।

ट्राई करें हर रंग

ईव्स ब्यूटी पार्लर की एक्सपर्ट अंजू कालरा बताती हैं, 'इस मौसम में आप चाहे जितना बचें थोड़ा बहुत भीग ही जाती हैं। ऐसे में बारिश में हेवी मेकअप के बजाय हल्का और नेचुरल मेकअप करें। हां, फैशनेबल दिखने के लिए ब्राइट रंग की वॉटरप्रूफ लिपस्टिक लगाएं। मानसून रंगों के साथ प्रयोग करने का उत्तम समय है। नए-नए कलर ट्राई करें और अपने आपको नया लुक दें।

इसके अलावा मानसून के दिन बालों के लिए थोड़े बुरे होते हैं। उनका टूटना, गिरना, झडऩा इस मौसम में एक आम बात है। ऐसे में परेशान होने के बजाय बालों को थोड़ी केयर दें और समय-समय पर हेयर थेरेपी लेती रहें।'

पढ़ें: इस मॉनसून में इन तरीकों से बनाएं अपनी दाढ़ी और आकर्षक

पढ़ें: एलोवेरा में छिपे हैं खूबसूरती के कई राज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.