Move to Jagran APP

तो ये हैं टेलिविजन पर सबसे लंबी पारी खेलने वाले धारावाहिक

आए दिन कोई ना कोई नया टेलिविजन चैनल लॉंच होता जा रहा है जिसके साथ ही टी।वी पर आने वाले कार्यक्रमों की लिस्ट भी लंबी

By Edited By: Published: Thu, 04 Sep 2014 12:47 PM (IST)Updated: Mon, 08 Sep 2014 11:14 AM (IST)
तो ये हैं टेलिविजन पर सबसे लंबी पारी खेलने वाले धारावाहिक

नई दिल्‍ली। आए दिन कोई ना कोई नया टेलिविजन चैनल लॉंच होता जा रहा है जिसके साथ ही टी।वी पर आने वाले कार्यक्रमों की लिस्ट भी लंबी होती जा रही है। हां ये बात और है कि इनमें से दर्शकों को बहुत ही कम धारावाहिक पसंद आते है जिसकी वजह से जितनी जल्दी ये कार्यक्रम टीवी पर आने लगते हैं उससे भी कही कम समय में ये बंद हो जाते हैं। लेकिन कुछ ऐसे धारावाहिक भी है जिन्होंने टेलिविजन पर एक लंबी पारी खेली और ये सिलसिला आज भी बदस्तूर जारी है क्योंकि दर्शकों इनसे कभी बोर नहीं हुई। ये रही उनकी लिस्ट

loksabha election banner

सीआईडी: इस सीरियल ने वर्ष 1998 से अपने दर्शक वर्ग को बांधकर रखा हुआ है। दया दरवाजा तोड़ दो, कुछ तो गड़बड़ जैसे संवाद आजकल सभी की जुबान पर हैं।

बिग-बॉस: वर्ष 2006 में पहली बार बिग-बॉस छोटे पर्दे पर आया और अपने हर सीजन में इस शो ने दर्शकों को अलग-अलग विवादों की वजह से आकर्षित किया। बिग-बॉस में भाग लेने वाले स्टार्स इस शो की टीआरपी बढ़ाने साथ-साथ दर्शकों को अपने साथ जोड़ने का काम करते आए हैं।

बालिका वधू: वर्ष 2008 में लॉंच हुआ यह शो मूलत: बाल विवाह जैसी कहानी पर आधारित था लेकिन अब इसकी स्टोरी लाइन बिल्कुल बदल गई है पर फिर भी दर्शक इससे जुड़े हुए हैं।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा: गोकुलधाम सोसाइटी के निवासियों के जीवन में आए दिन होने वाली घटनाओं पर आधारित यह शो अपनी दिलचस्पी हर वर्ग विशेषकर बच्चों में लगातार बरकरार रखे हुए है।

रोडीज: एडवेंचर रियलिटी शो को पसंद करने वाले लोग इस शो से बच नहीं सकते। इस शो के कंटेंट को लेकर अभिभावकों द्वारा हमेशा से ही शिकायतें दर्ज करवाई जाती रही हैं लेकिन हर साल रोडीज कुछ धमाकेदार लेकर प्रस्तुत होता रहा है। इस गेम शो के पहले विजेता रणविजय सिंह इससे एंकर हैं और साथ ही रघुराम-राजीव की जोड़ी धमाल साबित होती है।

एफआईआर: जब भी कॉमेडी शो की बात आती तो सब चैनलका एफआईआर एक माइलस्टोन साबित हुआ है। हर वर्ग के लोगों को यह शो बहुत पसंद आता है।

पढ़ें: सेक्‍स रैकेट में गिरफ्तार हुई ये अभिनेत्री

पढ़ें: न्‍यूड हुई किम करदाशियां, इंटरनेट पर वायरल हुई तस्‍वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.