Move to Jagran APP

किसी को पड़ी Low-TRP की मार तो किसी ने खुद छोड़ा साथ, इन टीवी शोज़ को कहिये Bye

इस साल 2017 में ऐसी बहुत से सीरियल्स हैं जिन्होंने हमेशा हमेशा के लिए हमसे अलविदा कह दिया है। देखिये पूरी लिस्ट-

By Shikha SharmaEdited By: Published: Mon, 11 Sep 2017 05:21 PM (IST)Updated: Sat, 16 Sep 2017 08:08 AM (IST)
किसी को पड़ी Low-TRP की मार तो किसी ने खुद छोड़ा साथ, इन टीवी शोज़ को कहिये Bye

मुंबई। हिंदी टीवी सीरियल्स आए दिन नई-नई कहानियों के साथ हमारे इडियट बॉक्स पर आते हैं। इनमें से बहुत सी कहानी सालों तक हमें अपने आप से बांध कर रखती हैं और बहुत ऐसी भी होती हैं जो हमारी निगाहें ज्यादा देर तक अपने ऊपर टिका कर नहीं रख पातीं।

loksabha election banner

वैसे, इस साल 2017 में ऐसी बहुत से सीरियल्स हैं जिन्होंने हमेशा हमेशा के लिए हमसे अलविदा कह दिया है। इनमें से कुछ को मिली लो-टीआरपी तो किसी की कहानी ने नहीं किया लोगों को इम्प्रेस, यहां देखिये पूरी लिस्ट- 

यह भी पढ़ें: ससुराल सिमर का नहीं होगा बंद, कुछ रंग...को मिला नया समय

1. साथ निभाना...साथिया: 7 सालों से चला आ रहा गोपी बहु और अहम जी का प्यार आखिर इस साल जुलाई में ख़त्म हुआ। साल 2010 को शुरू हुए इस शो में मोहम्मद नज़ीम और देवोलीना भट्टाचार्य ने लीड रोल निभाया था। इस शो में भी 4 Leaps हुए थे।

2. दिल बोले ओबेरॉय: स्टार प्लस पर आने वाले इस शो ने टीवी जगत से जुड़े लोगों को 'स्पिन ऑफ' का मतलब समझाया। शो 'इश्क़बाज़' का स्पिन ऑफ शो 'दिल बोले ओबेरॉय' को लोगों ने पसंद तो किया मगर इस वजह से लोगों के बीच कंफ्यूज़न भी बढ़ गया। इसलिए महज़ पांच महीनों में इस शो को बंद करना पड़ा।

3. कलश: एकता कपूर के इस शो को भी लोगों ने काफ़ी पसंद किया था। लीड स्टार्स अपर्णा दीक्षित और कृप सूरी की केमिस्ट्री भी लोगों को पसंद आई थी, मगर कुछ समय बाद इसमें अंधविश्वास और काली शक्ति जैस प्लाट ने लोगों का इन्ट्रेस्ट ख़त्म कर दिया। इस शो की अवधि थी - मार्च 2015 से मार्च 2017 तक।

4. दिल से दिल तक: रश्मि देसाई, सिद्धार्थ शुक्ला और जास्मिन भसीन स्टारर इस शो का कंसेप्ट सेरोगेसी पर आधारित था, मगर धीरे-धीरे इसकी कहानी ने कोई और ही ट्रैक पकड़ लिया था। इस साल जनवरी में शुरू हुआ यह शो हाल ही में ख़त्म हुआ है।

5. बेहद: कुशाल टंडन और जेनिफ़र विंगेट स्टारर इस शो ने लोगों को बहुत एंटरटेन किया। आपको बता दें कि इस शो की आखिरी शूटिंग 22 अगस्त को हुई थी और इसका लास्ट एपिसोड 28 अक्टूबर को रिलीज़ होगा।

6. मोह मोह के धागे: एजाज़ ख़ान और नियति फ़त्नानी स्टारर इस शो की शुरुआत तो अच्छी थी, मगर इस शो से लोग बहुत जल्दी ऊब गए। बहुत कम टीआरपी की वजह से यह शो महज़ 5 महीने चला। इसका लास्ट एपिसोड 18 अगस्त को ही ऑन एयर हुआ था। 

7. जाना ना दिल से दूर: शिवानी सुर्वे, शशांक व्यास और विक्रम सिंह चौहान स्टारर इस शो की कहानी को बहुत ही अच्छी तरह पेश किया गया था। लोगों को यह शो पसंद भी आया, मगर कहानी को अन्य शोज़ की तरह ज्यादा नहीं खींचा गया। यह शो मई 2016 से जून 2017 तक चला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.