Move to Jagran APP

FTII छात्रों के विरोध-प्रदर्शन में राज बब्‍बर भी हुए शामिल

फिल्म एंड टेलीवीजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के स्टूडेंट्स नए चेयरपर्सन गजेंद्र चौहान की नियुक्ति को लेकर लंबे वक्त से विरोध कर रहे हैं। 31 जुलाई को कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पुणे में प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स से मुलाकात कर कहा था कि वो उनके साथ हैं। अब

By Monika SharmaEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2015 09:12 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2015 06:51 PM (IST)
FTII छात्रों के विरोध-प्रदर्शन में राज बब्‍बर भी हुए शामिल

नई दिल्ली। फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के स्टूडेंट्स नए चेयरपर्सन गजेंद्र चौहान की नियुक्ति को लेकर लंबे वक्त से विरोध कर रहे हैं। अब इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस की यूथ विंग एनएसयूआई भी स्टूडेंट्स के साथ उतर आई है।

loksabha election banner

प्रसिद्ध कलाकार भगवान दादा की बायोपिक बनने को तैयार

सोमवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राज बब्बर भी शामिल हुए। इससे पहले 31 जुलाई को कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पुणे में प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स से मुलाकात कर कहा था कि वो उनके साथ हैं।

इससे पहले एनएसयूआई के प्रेजिडेंट रोजी एम जॉन ने कहा था , 'हम एफटीआईआई के स्टूडेंट्स का सपोर्ट करेंगे जो जंतर मंतर पर विरोध में मार्च निकालेंगे।' हालांकि अभी ये नहीं कहा जा सकता कि राहुल गांधी इस मार्च में हिस्सा लेंगे या नहीं। इस बारे में पूछे जाने पर राहुल ने एएनआई के रिपोर्टर से कहा, 'अभी देखते हैं भईया।'

ऐसा लगता है कि एफटीआईआई स्टूडेंट्स को कांग्रेस का पूरा समर्थन मिल रहा है, क्योंकि पहले राहुल गांधी और अब राज बब्बर भी इस विरोध प्रदर्शन शामिल हो गए हैं। ये भी उम्मीद जताई जा रही है कि इस मुद्दे पर कांग्रेस संसद में भी बीजेपी को घेरने की कोशिश करेगी।

'बाहुबली' ने बॉक्स ऑफिस पर कमा लिए 500 करोड़

कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि पार्टी विरोध कर रहे स्टूडेंट्स का सपोर्ट करने के लिए अपनी कोशिशें तेज कर रही हैं। स्टूडेंट्स का मानना है कि गजेंद्र चौहान बीजेपी के सदस्य हैं इसलिए उनकी नियुक्ति की गई है। स्टूडेंट्स ने इससे पहले सूचना एवं प्रसारण मंत्री अरुण जेटली से भी मुलाकात करके अपना विरोध जताया था लेकिन उनकी मांगे नहीं मानी गई।

गजेंद्र चौहान की नियुक्ति के विरोध में स्टूडेंट्स ने इंस्टिट्यूट की सारी गतिविधियां बंद कर दी हैं। एफटीआईआई के पूर्व डीन ने एक रिपोर्ट में कहा है कि प्रोजेक्ट वक्त पर पूरे नहीं हुए हैं क्योंकि स्टूडेंट्स ने शूटिंग शेड्यूल पोस्टपोन कर दिए हैं। इससे पहले अनुपम खेर, ऋषि कपूर, रणबीर कपूर और परेश रावल भी स्टूडेंट्स के सपोर्ट में उतर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.