Move to Jagran APP

अभिषेक बच्चन ने इसलिए 'पलटन' से मारी पलटी... वजह जानकर रह जाएंगे दंग

पलटन से निकले अभिषेक के अब RAW ज्वाइन करने की ख़बर है। रॉ यानि Romeo Akbar Walter को बंटी वालिया प्रोड्यूस कर रहे हैं, जबकि रॉबी डायरेक्टर हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 26 Oct 2017 06:05 PM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2017 02:53 PM (IST)
अभिषेक बच्चन ने इसलिए 'पलटन' से मारी पलटी... वजह जानकर रह जाएंगे दंग
अभिषेक बच्चन ने इसलिए 'पलटन' से मारी पलटी... वजह जानकर रह जाएंगे दंग

मुंबई। अभिषेक बच्चन समेत पलटी मारने वाले एक्टर्स की पलटन में शामिल हैं ये एक्टर्स अभिषेक बच्चन ने जेपी दत्ता की फ़िल्म पलटन से पलटी मार ली है। शूटिंग शुरू होने से कुछ वक़्त पहले ही अभिषेक ने क़दम पीछे खींच लिए। उनकी जगह हर्षवर्धन राणे को पलटन में शामिल किया गया है।

loksabha election banner

पलटन 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध पर आधारित फ़िल्म है, जिसमें कई सितारे मुख्य किरदार में दिखाई देंगे। इनमें पुल्कित सम्राट, अर्जुन रामपाल, गुरमीत चौधरी और सोनू सूद शामिल हैं। अभिषेक के वॉक आउट करने की ख़बर पिछले महीने आयी थी। उस वक़्त सही कारण पता नहीं चल पाया था, पर अब जो वजह सामने आ रही है वो काफ़ी चौंकाने वाली है। कहा जा रहा है कि सोनू सूद की वजह से अभिषेक इस फ़िल्म से बाहर हुए हैं। अभिषेक को सोनू के मुकाबले अपना रोल छोटा और कमज़ोर लगा था। इसिलए उन्होंने फ़िल्म से हाथ खींच लिये।

यह भी पढ़ें: जब भी मेट को हुए 10 साल पूरे, इम्तियाज़ अली करना चाहते हैं ये बदलाव

सोनू सूद के साथ अभिषेक युवा और हैप्पी न्यू ईयर में काम कर चुके हैं और दोनों के बीच अच्छे संबंध थे। वहीं, जेपी दत्ता वो डायरेक्टर हैं, जिन्होंने अभिषेक को बॉलीवुड में लांच किया। 2000 में अभिषेक ने दत्ता की फ़िल्म रिफ्यूजी से डेब्यू किया था। इसके बाद दत्ता की एलओसी और उमराव जान में अभिषेक ने काम किया।

दिलचस्प बात ये है कि पलटन से निकले अभिषेक के अब RAW ज्वाइन करने की ख़बर है। रॉ यानि Romeo Akbar Walter को बंटी वालिया प्रोड्यूस कर रहे हैं, जबकि रॉबी डायरेक्टर हैं। रॉ 1971 में हुई कुछ असली घटनाओं पर आधारित है। दिलचस्प बात ये है कि जैसे अभिषेक ने पलटन छोड़ी, वैसे ही सुशांत सिंह राजपूत ने रॉ से दूरी बना ली। सुशांत के साथ इसकी शूटिंग 1 अक्टूबर से शुरू होने वाली थी, मगर ऐन वक़्त पर सुशांत ने फ़िल्म करने से इंकार कर लिया। सुनने में आया है, इस फ़िल्म में अभिषेक अपनी बेटर हाफ़ ऐश्वर्या राय को ज्वाइन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के सबसे गुस्सैल सेलेब्रिटीज़, कहीं मिल जाएं तो पास ना फटकना

वैसे कुछ ऐसा ही झटका सुशांत सिंह राजपूत अपने पहले डायरेक्टर अभिषेक कपूर को दे चुके हैं। सुशांत को काय पो छे से लांच करने के बाद अभिषेक उनके साथ फ़ितूर बनाना चाहते थे, मगर सुशांत ने शेखर कपूर की पानी के लिए अभिषेक को इंकार कर दिया। हालांकि पानी अभी भी अटकी हुई है। अभिषेक ने आदित्य रॉय कपूर को लेकर फ़ितूर बनायी।

बाद में अभिषेक और सुशांत के बीच रिश्ते ठीक हो गये और अब सुशांत के साथ अभिषेक केदारनाथ बना रहे हैं, जिससे सैफ़ अली ख़ान की बेटी सारा अली ख़ान डेब्यू कर रही हैं। फ़ितूर के लिए अभिषेक को सुशांत ही नहीं रेखा भी तगड़ा झटका दे चुकी हैं। इस फ़िल्म में जो किरदार तब्बू ने निभाया था, उसमें रेखा थीं। रेखा ने पूरी फ़िल्म शूट होने के बाद अभिषेक से गुज़ारिश की कि वो उनके सारे सीन एडिट कर दें। साथ ही किसी और एक्ट्रेस के साथ फ़िल्म रीशूट करें।

यह भी पढ़ें: सलमान ख़ान ने 2019 की ईद की अपने नाम, हिंदुस्तान को तोहफ़ें में देंगे भारत

रेखा की गुज़ारिश अभिषेक को माननी पड़ी और तब्बू के साथ फ़िल्म में रेखा वाले हिस्से रीशूट हुए। अपूर्व लखिया की फ़िल्म हसीना पारकर पहले सोनाक्षी सिन्हा को ऑफ़र हुई थी। वो इसके लिए तैयार हो गयीं, मगर एनाउंसमेंट के बाद सोना पीछे हट गयीं। शायद डैड शत्रुघ्न सिन्हा के पॉलिटिकल कनेक्शन की वजह से सोना को हसीना की क़ुर्बानी देनी पड़ी थी। बाद में श्रद्धा कपूर ने हसीना में एंट्री ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.