Move to Jagran APP

Exclusive: फैशन वीक में इस बार होगा नेपाल की ट्रांसजेंडर अंजलि का जलवा

जागरण डॉट कॉम संवाददाता रुपेश गुप्ता से खास बातचीत करते हुए अंजलि ने बताया कि उनके इस संघर्ष में गूगल ने बहुत साथ दिया। उन्होंने अपनी कमियों पर काम करने के लिए हर चीज गूगल पर सर्च की ।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 11 Jan 2017 01:41 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jan 2017 01:50 PM (IST)
Exclusive: फैशन वीक में इस बार होगा नेपाल की ट्रांसजेंडर अंजलि का जलवा

मुंबई। नेपाल के एक छोटे से गांव से निकली एक ट्रांसजेंडर अंजलि लामा इन दिनों मुंबई में मॉडलिंग की दुनिया में छाई हुयी है। इस बार के लैक्मे फैशन वीक में अंजलि आकर्षण का केंद्र होंगी, जिन्हें शो सभी पांचों दिन रैम्प पर चलने का मौका दिया गया है।

loksabha election banner

जागरण डॉट कॉम से खास बातचीत करते हुए संवाददाता रुपेश गुप्ता को अंजलि ने अपने इस रोचक और कठिन सफर को विस्तार से बताया है।जीवन के शुरूआती दिनों में अंजलि अपने दादा तरह खेती करना चाहती थी। जैसे जैसे उम्र बढ़ी सपना डांसर बनने का हो गया। साल 2005 में डॉक्टरी टेस्ट से पता चला कि वे ट्रांसजेंडर है तो उनकी दुनिया ही बदल गयी। लोगों का उन्हें देखने का नजरिया ही बदल गया। अंजलि बताती हैं " लोग फब्तियां कसते थे फिर मैं अपने रिश्तेदारों के पास शहर चली गई लेकिन हालात तो शहर में गाँव से भी ज्यादा बदतर थे। शुरुवात में किसी ने भी सपोर्ट नहीं किया। मैं नेपाल की पहली ट्रांसजेंडर इंटरनेशनल मॉडल बनना चाहती थी लेकिन ना मेरे पास पैसा था और ना ही नेटवर्क! अपना सपना पूरा करने की चाह मुझे हिंदुस्तान खींच लाई।"

अवॉर्ड्स नॉमिनेशन में अक्षय हुए इग्नोर तो ट्विटर पर भड़के लोग

भारत में आने के बाद भी अंजलि का मॉडल बनने का सपना पूरा नहीं हो सका। वो तीन बार रिजेक्ट हो गई और नेपाल लौट गई। अंजलि के मुताबिक उनके इस संघर्ष में गूगल ने बहुत साथ दिया। उन्होंने हर चीज़ को गूगल पर सर्च किया चाहे वह उनकी कमियों पर काम करने के लिए हो या अंतरराष्ट्रीय मॉडल की तैयारी के लिए। अंजलि बताती हैं "मेरे जीवन की एक घटना ने मुझे कड़े संघर्ष के लिए प्रेरित किया, जब नेपाल में एक मॉडलिंग एजेंसी के मालिक ने मेरा अपमान करते हुए कहा था कि 'तुम जैसे लोगों को मैंने मॉडलिंग करते नहीं देखा है और आप मॉडलिंग करों भी मत। यह सुनकर मेरा दिल दुखा और मैंने फिर कसम खाई की 'चाहे कुछ भी हो जाये अब मैं इंटरनेशनल मॉडल बनकर ही दम लूँगी।"

आलिया-सोनम के बीच 'दंगल - 2 ' , बड़ा 'धाकड़' मुकाबला है

अंजलि ने पिछले दिनों लैक्मे फैशन वीक में ऑडिशन लेवल को पास कर दिया और अब वो फरवरी में शुरू हो रहे इस बार के फैशन वीक में अपना सपना पूरा करने के लिए बेहद उत्सुक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.