Move to Jagran APP

सलमान ख़ान के घर के सामने लोग करते थे 'गंदी हरकत' और फिर...

मुंबई में सलमान ने ख़ुद इस केंपेन से कमिटमेंट कर ली है, तो फिर इस केंपेन के ब्लॉकबस्टर होने की उम्मीद की जा सकती है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 01 Dec 2016 11:09 AM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2016 03:44 PM (IST)
सलमान ख़ान के घर के सामने लोग करते थे 'गंदी हरकत' और फिर...

मुंबई। अपनी फ़िल्मों से बॉक्स ऑफ़िस हिला देने वाले सलमान ख़ान अब उन लोगों को हिलाने वाले हैं, जो बिना सोचे-समझे कहीं भी शौच करने के लिए बैठ जाते हैं। सलमान अब ख़ुद लोगों से कहने वाले हैं- जहां सोच वहां शौचालय। सलमान का इस केंपेन से जुड़ना जितना अहम है, उससे ज़्यादा दिलचस्प है सलमान के इस केंपेन से जुड़ने की कहानी।

loksabha election banner

बीएमसी ने सलमान ख़ान को एंटी-ओपन डिफेक्टेशन केंपेन यानि खुले में शौच के ख़िलाफ़ होने वाले केंपेन का फेस बनाया है। सलमान का इस केंपेन से जुड़ना एक संयोग है। दरअसल, सलमान ने बीएमसी से शिकायत की थी कि बांद्रा इलाक़े में लोग उनके बैंडस्टेंड स्थित घर के बाहर खुले में शौच करते हैं। सलमान की इस कंप्लेंट को गंभीरता से लेते हुए बीएमसी ने सलमान को इस केंपेन से जुड़ने के आमंत्रित किया, जिस पर सलमान एंटी-ओपन डिफेक्टेशन केंपेन का ब्रांड एंबेस्डर बनने को तैयार हो गए। सलमान इस सिलसिले में जल्दी ही बीएमसी चीफ अजॉय मेहता से मिलकर आगे की स्ट्रेटजी प्लान करने वाले हैं।

रईस का ट्रेलर आने वाला है... मगर पहले सुनिए मियां भाई की ये ज़रूरी बात!

इतना ही नहीं अपनी चैरिटी ऑर्गेनाइजेशन बीइंग ह्यूमेन की तरफ से भी सलमान पांच मोबाइल टॉयलेट्स दान करेंगे, जिन्हें बैंडस्टैंड इलाक़े में रखा जाएगा। खुले में शौच को बंद करवाना और लोगों को घर में बने शौचालयों में शौच के लिए प्रेरित करना केंद्र सरकार के एजेंडे में शामिल है। केंद्र के केंपेन से विद्या बालन जुड़ी हुई हैं, जिन्हें ये कहते सुना गया है- जहां सोच वहां शौचालय।

रणबीर कपूर इस तरह चुका रहे हैं शाह रूख़ ख़ान के एहसान का क़र्ज़

ग़ौरतलब है कि हाल ही में जब विद्या बालन बिग बॉस 10 में 'कहानी 2' को प्रमोट करने गई थीं, तो सलमान ने उनके शौचालय अभियान पर मज़ाक़िया कमेंट किया था। अब मुंबई में सलमान ने ख़ुद इस केंपेन से कमिटमेंट कर ली है, तो फिर इस केंपेन के ब्लॉकबस्टर होने की उम्मीद की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.