Move to Jagran APP

हर बार सलमान को बॉक्‍स ऑफिस पर फैंस से मिल जाती है बड़ी ईदी

सलमान ख़ान और ईद का नाता बॉक्स ऑफिस पर बरसों पुराना है। ईद पर जब-जब सलमान खान की फिल्म लगती है, टिकट खिड़की पर ईदी बरसने लगती है। इस ईद पर भी वो 'बजरंगी' बनकर मौजूद हैं। हर बार की तरह भाईजान को अपने फैंस से इस बार भी बड़ी

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Fri, 17 Jul 2015 03:00 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2015 08:18 PM (IST)

मुंबई। सलमान ख़ान और ईद का नाता बॉक्स ऑफिस पर बरसों पुराना है। ईद पर जब-जब सलमान खान की फिल्म लगती है, टिकट खिड़की पर ईदी बरसने लगती है। इस ईद पर भी वो 'बजरंगी' बनकर मौजूद हैं। हर बार की तरह भाईजान को अपने फैंस से इस बार भी बड़ी ईदी मिलने की उम्मीद है।

loksabha election banner

एक्टर के साथ महिला आइपीएस अफसर की फोटो पर मचा बवाल

2009 से सलमान खान और ईद का कॉम्बिनेशन रंग दिखा रहा है। इस साल उनकी फिल्म 'वॉन्टेड' रिलीज हुई थी और बोनी कपूर की डूबती नैया को पार लगा गई थी। इस फिल्म ने जबरदस्त कमाई की। वहीं 2010 में सलमान खान 'दबंग' बन गए। पहले ही दिन साढ़े चौदह करोड़ की कमाई हुई।

कपिल शर्मा की सेहत में सुधार, फैंस को कहा थैंक्स

पहले हफ़्ते में 81 करोड़ की कमाई और फिर देश भर से 100 करोड़ से ज्यादा का धंधा। 2011 की ईद पर लोगों ने 'बॉडीगार्ड' को देखा। सलमान खान की इस फिल्म ने फिर रिकॉर्ड बना दिए। पहले दिन 21.6 करोड़ का धंधा और पहले हफ़्ते में 114 करोड़ का। देशभर से लगभग 142 करोड़ रुपए की कमाई इस फिल्म ने की।

'गंगनम स्टाइल' से धूम मचाने वाले सिंगर की कार दुर्घटनाग्रस्त

2012 की ईद पर कबीर खान और सलमान खान की जोड़ी ही मोजूद रही। फिल्म थी 'एक था टाइगर'। यश राज बैनर तले बनी इस फिल्म ने पहले दिन 32.93 करोड़ कमाए और 100 करोड़ तक सबसे तेज़ी से पहुंचने वाली साबित हुई। पहले सप्ताह की कमाई 137.15 करोड़ रही और कुल कमाई 200 करोड़ से जरा-सी कम रह गई।

VIDEO : वरुण धवन का स्मोकिंग करने वाले यंगस्टर्स को दो टूक संदेश

2014 की ईद पर सलमान खान और फिल्मकार साजिद खान ने मिलकर 'किक' जमाई। पहले ही दिन 26.52 करोड़ का प्यार बरसा। पहले हफ्ते में 164 करोड़ रुपए कमाए और फिर 232 करोड़ी बन गई। अगले दो साल की ईद पर भी सलमान खान तोहफ़े की तैयारी में हैं। 2016 में 'सुल्तान' और 2017 मे 'दबंग 3' की तैयारी है। वैसे 2016 में शाहरुख खान भी ईद पर 'रईस' ला रहे हैं। मजा अगले साल की ईद पर दोगुना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.