Move to Jagran APP

बर्थडे: तमाम बड़े स्टार्स की भीड़ में भी चमक रहे हैं 'राजकुमार राव', जानें आख़िर क्या है उनका मूलमंत्र

राजकुमार राव को उनके जन्मदिन पर जागरण डॉट कॉम के तमाम पाठकों की तरफ़ से ढेरों शुभकामनाएं!

By Hirendra JEdited By: Published: Thu, 31 Aug 2017 12:19 PM (IST)Updated: Thu, 31 Aug 2017 02:59 PM (IST)
बर्थडे: तमाम बड़े स्टार्स की भीड़ में भी चमक रहे हैं 'राजकुमार राव', जानें आख़िर क्या है उनका मूलमंत्र
बर्थडे: तमाम बड़े स्टार्स की भीड़ में भी चमक रहे हैं 'राजकुमार राव', जानें आख़िर क्या है उनका मूलमंत्र

मुंबई। अपने टैलेंट और अपनी एक ख़ास अभिनय शैली से बड़ी ही तेज़ी से अपनी एक अलग पहचान बना ली है राजकुमार राव ने। आज राजकुमार राव का 33 वां जन्मदिन है। 'लव सेक्स और धोखा' से अपने अभिनय के सफ़र की शुरुआत करने वाले राजकुमार राव इनदिनों एक साथ कई फ़िल्मों में नज़र आ रहे हैं। 'बरेली की बर्फी' के बाद अब उन्हें आप 22 सितंबर को रिलीज़ हो रही उनकी फ़िल्म 'न्यूटन' में देख पायेंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि साल 2013 राजकुमार की लाइफ़ में एक खूबसूरत मोड़ लेकर आया जब उसी साल उन्हें 'काय पो छे' के लिए न सिर्फ़ सर्वश्रेष्ठ सहायक कलाकार के लिए फ़िल्मफेयर पुरस्कार मिला बल्कि 'शाहिद' के लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नेशनल अवार्ड भी जीता। यहां से उन्होंने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया था।

यह भी पढ़ें: तेज़ बारिश से राहत मिलते ही रणबीर कपूर अपने पूरे परिवार के संग निकले आउटिंग पर, देखें तस्वीरें

बीच में कुछ फ़िल्मों में छोटे-मोटे रोल के बाद एक बार फिर 2016 में मनोज वाजपेयी की फ़िल्म 'अलीगढ़' से राजकुमार सुर्ख़ियों में आ गए। उन्होंने अपनी प्रतिभा से आज इंडस्ट्री में अपने लिए एक अलग ही मुक़ाम बना लिया है। चाहे किसी भी तरह का किरदार हो वो हर कैरेक्टर में जान डाल देते हैं।

साल 2017 तो उनके लिए जैसे एक जादू की तरह है। 'ट्रैप्ड', 'राब्ता', 'बहन होगी तेरी' और 'बरेली की बर्फी' ये चार फ़िल्में तो अभी तक आ ही चुकी हैं और जल्द ही (22 सितंबर) 'न्यूटन ' भी रिलीज़ हो रही है। इसके अलावा राजकुमार राव की आने वाली फ़िल्मों की बात करें तो- 'शिमला मिर्ची', '5 वेडिंग्स', 'ओमेर्टा', इत्तेफ़ाक', 'लव सोनिया' और 'शादी में ज़रूर आना' जैसी फ़िल्में शामिल हैं।

साथ ही राजकुमार राव नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर एकता कपूर के नए वेब शो 'बोस-डैड और अलाइव' में भी बोस की भूमिका में नज़र आने वाले हैं। राजकुमार ने इस शो के लिए न केवल 12 किलो वजन बढ़ाया, बल्कि प्रोस्थेटिक मेकअप का भी कम से कम इस्तेमाल किया है। उन्होंने किरदार के लिए अपने बाल भी नेताजी के अंदाज़ में आधे मुड़वा लिए थे। राजकुमार अपने हर किरदार को लेकर इतने ही संजीदा रहते हैं और इतनी ही तैयारी भी करते हैं!

यह भी पढ़ें: अभिनेत्री दिशा पटानी ने लिया नया घर, टाइगर श्रॉफ के साथ आयीं नज़र, देखें तस्वीरें

जागरण डॉट कॉम से एक ख़ास बातचीत में राजकुमार राव ने कहा था कि- 'मैंने वही राह चुनी है, जो मैं करना चाहता था, यही है मेरी कामयाबी का सीक्रेट। उनके मुताबिक, 'यंगस्टर्स को अपने लिए वो चुनना चाहिए, जो अपने जीवन में करना चाहते हैं। इसके बाद उस काम को पूरी तल्लीनता के साथ करना चाहिए, जैसा उन्होंने किया है।' बहरहाल, राजकुमार राव को उनके जन्मदिन पर जागरण डॉट कॉम के तमाम पाठकों की तरफ़ से ढेरों शुभकामनाएं!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.