Move to Jagran APP

दिव्या भारती की ये बात शाहरुख़ खान को आज तक है याद

शाहरुख़ कहते हैं "सायरा जी की ख़ूबसूरती का मैं आज भी फैन हूं।" हां, शाहरुख़ को इस बात का अफ़सोस जरूर है कि वह कभी परवीन बॉबी से नहीं मिल पाए. उनकी यह चाहत अधूरी रह गई।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 27 Jun 2017 01:51 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 01:51 PM (IST)
दिव्या भारती की ये बात शाहरुख़ खान को आज तक है याद
दिव्या भारती की ये बात शाहरुख़ खान को आज तक है याद

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। दिव्या भारती ने बेहद कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। उन्होंने शाहरुख़ के साथ दो फिल्में की थीं और इस दौरान एक ऐसी बात कही थी जो शाहरुख़ के दिल में ज़िंदगी भर के लिए घर कर गई।

loksabha election banner

शाहरुख़ ने इंडस्ट्री में 25 साल पूरे कर लिए हैं। इस अवसर पर जागरण डॉट कॉम से बातचीत में उन्होंने अपने अबतक के करियर की उन सारी अभिनेत्रियों के योगदान को याद किया, जिन्होंने शाहरुख़ को उनके करियर में आगे बढ़ने के लिए हमेशा प्रेरित किया। इसी क्रम में वह दिव्या भारती को याद करना नहीं भूले। अपनी दीवाना को-स्टार दिव्या के बारे में उन्होंने बताया "उस दौर में मुंबई के बैंड-स्टैंड के पास ही एक डबिंग स्टूडियो होता था। एक दिन दिव्या वहां से निकलीं और उन्होंने वहां मुझे देखा। दिव्या मेरे पास आयीं। रतन जैन मुझे बाजीगर के लिए साइन करने आये थे। हम वहां दिल आशना है फिल्म की डबिंग कर रहे थे। दिव्या का पार्ट डब हो चुका था। दिव्या वहां आयीं और उन्होंने मेरी तरफ देखा और कहा कि "यू आर इंस्टिट्यूशनऑफ़ एक्टिंग।"

यह भी पढ़ें:ईद में अबराम को खिलौने देते हैं शाहरुख़

 

शाहरुख़ कहते हैं कि उनकी यह बात मेरे मन में रह गयी क्योंकि करियर के शुरूआती दौर में ही कोई ऐसा कह रहा था। शाहरुख़ कहते हैं "वह मेरे लिए खास लम्हा था। उसके बाद मैं दिल्ली चला गया था। उस दौर में टीवी पर गाने नहीं आते थे। लेकिन एक दिन टीवी पर अचानक दीवाना फिल्म का गाना 'ऐसी दीवानगी..' गाना आ रहा था। मुझे लगा कि अचानक टीवी पर गाने कैसे बजने लगे। तब मैंने ये बुरी ख़बर सुनी कि दिव्या नहीं रहीं।" शाहरुख़ कहते हैं कि वह श्रीदेवी के हमेशा से बड़े फैन रहे हैं और शुरुआती दौर में जब उन्हें श्रीदेवी के साथ अभिनय करने का मौक़ा मिला था तो उन्होंने यह बात श्रीदेवी को बता दिया था। अपने 25 सालों के इन करियर में माधुरी दीक्षित का साथ भी शाहरुख़ को हमेशा याद रहता है।

यह भी पढ़ें:महाभारत के पात्रों का नाम लिख कर याद करते हैं शाहरुख़ , बेटे को सुनाते हैं कहानियां

बीते दौर की अभिनेत्रियों में वह सायरा बानो को जरूर याद करते हैं। शाहरुख़ कहते हैं "सायरा जी की ख़ूबसूरती का मैं आज भी फैन हूं।" हां, शाहरुख़ को इस बात का अफ़सोस जरूर है कि वह कभी परवीन बॉबी से नहीं मिल पाए. उनकी यह चाहत अधूरी रह गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.