Move to Jagran APP

जिया खुदकुशी: सूरज की पेशी आज, जरीना ने पत्र को बताया पुराना

अभिनेत्री जिया खान की खुदकुशी के मामले में सोमवार की शाम उसके ब्वायफ्रेंड सूरज पंचोली को गिरफ्तार कर लिया गया। सूरज अभिनेता आदित्य पंचोली और अभिनेत्री जरीना वहाब का पुत्र है।

By Edited By: Published: Mon, 10 Jun 2013 11:06 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2013 03:19 AM (IST)
जिया खुदकुशी: सूरज की पेशी आज, जरीना ने पत्र को बताया पुराना

मुंबई, जागरण संवाददाता। अभिनेत्री जिया खान की खुदकुशी के मामले में सोमवार की शाम उसके ब्वायफ्रेंड सूरज पंचोली को गिरफ्तार कर लिया गया। सूरज अभिनेता आदित्य पंचोली और अभिनेत्री जरीना वहाब का पुत्र है। जिया की मां ने राबिया खान का आरोप है कि उनकी बेटी अपने प्रेमी सूरज और उसके पिता के बुरे बर्ताव से सदमे की शिकार थी।

loksabha election banner

जिया ने मृत्युपूर्व लिखे अपने छह पृष्ठों के एक पत्र में बिना कोई नाम लिए अपनी मानसिक तकलीफों के लिए किसी को जिम्मेदार ठहराया है। लंबे समय से जिया की दोस्ती सूरज के साथ थी एवं खुदकुशी से पहले अंतिम एसएमएस एवं अंतिम बातचीत भी सूरज के साथ हुई यह पुलिस को रिकार्ड से पता चला है। इसी के आधार पर सूरज पर जिया को खुदकुशी के लिए उकसाने या मजबूर करने का मामला दर्ज करके पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस आयुक्त विश्वास नांगड़े पाटिल ने बताया कि उसे मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

गत सोमवार को जुहू स्थित अपने आवास से आत्महत्या के पूर्व जिया का अंग्रेजी में लिखा यह पत्र उसके परिवार को सफाई के दौरान दो दिन पहले मिला था। तभी जिया की मां राबिया खान ने जिया के कैरियर मेंनाकामी की बात नकारते हुए सूरज पर जिया को धोखा देने का लगाया था। उसी के बाद पुलिस ने पत्र को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने सूरज के अलावा उसके पिता आदित्य पंचोली से भी पूछताछ की है। जिया की मां उसकी खुदकुशी से पहले उसके और सूरज के बीच चल रहे तनाव को खत्म कराने की कोशिश भी कर चुकी थी। जुहू पुलिस ने जिया का पत्र फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि पत्र की लिखावट जिया खान की ही है, या नहीं। गौरतलब है कि जिया ने पत्र में कहीं भी सूरज या किसी और का नाम नहीं लिखा है लेकिन बार-बार प्यार में धोखे का जिक्र करतेहुए वह किसी को कोसती दिखाई देती है। उसने अपने साथ हुई जोर जबर्दस्ती एवं गर्भपात कराने का उल्लेख भी किया है। पत्र में लिखा है, 'मैं नहीं जानती कि भाग्य ने क्यों हमें मिलाया। सभी दर्द, दुष्कर्म, उत्पीड़न के बाद मैंने पाया कि मैं इसकी हकदार नहीं थी। मैं गर्भवती होने से डरती थी लेकिन मैंने खुद को पूरी तरह तुम्हारे हवाले कर दिया। तुम्हारी वजह से मुझे हर दिन जो दर्द मिला उसने मेरा सबकुछ बर्बाद कर दिया, मेरी आत्मा को भी बर्बाद कर दिया। यदि मैं यहां रही तो मैं तुम्हारे लिए तरसती रहूंगी। इसलिए मैं अपने दस साल के करियर और सपनों को अलविदा कहती हूं। अब मैं पूरी तरह से टूट चुकी हूं और सोने जा रही हूं और चाहती हूं कि कभी न उठूं।'

गर्भपात कराने से सबसे ज्यादा दुखी थी जिया

'तुमने मुझे दर्द के सिवा कुछ नहीं दिया। मैंने तो सिर्फ और सिर्फ तुमसे ही प्यार किया था, लेकिन बदले में तुमने मुझे क्या दी बस तन्हाई। तुम्हारे साथ रहकर भी मैं हमेशा अकेली महसूस करती रही। और आज भी मैं जिंदगी से अकेले ही लड़ रही हूं, मुझे सबसे ज्यादा दर्द तब हुआ जब मैंने हमारा बच्चा गिराया। तुमने हमेशा ही अपने सपनों के बारे में सोचा और मैंने हम दोनों के सुनहरे भविष्य के बारे में सोचा। एक औरत की महत्वाकांक्षाओं को तुमने कभी समझने की कोशिश नहीं की। मैं तब सबसे ज्यादा टूट गई थी जब मेरी सबसे बड़ी खुशी को तुमने अपने पैरों तले रौंद दिया था। मुझे बर्बाद कर दिया तुमने। मेरे पास जीने के लिए कुछ नहीं बचा है। मैंने तुमसे जितना प्यार किया शायद ही कोई और लड़की तुमसे उतना प्यार कर पाए। तुमने तो मुझे प्यार में सिर्फ रुसवाई दी है। मैं तुमसे कितना प्यार करती थी इस बात का एहसास तुम्हें अभी नहीं बल्कि मेरे जाने के बाद होगा। बहुत तकलीफ होती है जब आप किसी को खुद से ज्यादा चाहते हो और वो आपको तवज्जो नहीं देता। बस अब और तकलीफ नहीं सह सकती। मैं जा रही हूं, पहले भी मेरे पास कुछ नहीं था और अब भी नहीं है। मैंने सब खो दिया और अब मैं हमेशा के लिए सोने जा रही हूं। क्या इस दर्द की हकदार थीं। जब तक तुम इस खत को पढ़ रहे होगे, मैं शायद इस दुनिया में न रहूं।'

पढ़ें: जिया की प्रार्थना सभा में आमिर की आंखें हुईं नम

ये दर्द है जिया का। उसने छह पन्नों के एक खत में अपनी बेवफाई का दर्द कुछ इस तरह बयां किया है। हालांकि इस खत में जिया ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उसका दर्द तो उसके प्यार की ओर ही इशारा कर रहा है। उसका प्यार यानी जिया का ब्यॉयफ्रेंड सूरज पंचोली। इस खत के सार्वजनिक होने के बाद जिया की मां राबिया खान ने सीधे तौर पर कहा है कि जिया की मौत के लिए सूरज ही जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि सूरज की बेरुखी इस कदर बढ़ गई थी कि जिया ने जीना छोड़ दिया। जिया मानसिक रूप से थक चुकी थी, सूरज ने उसे मौत को गले लगाने के लिए मजबूर किया। राबिया ने सिर्फ सूरज को ही नहीं, उसके पिता आदित्य पंचोली को भी कठघरे में खड़ा किया है।

मुंबई पुलिस ने बताया कि जिया के परिजनों ने उन्हें जिया का वो खत सौंप दिया है। पुलिस ने खत में लिखी बातों से अनुमान लगाया है कि जिया अपने रिश्ते को लेकर तनाव में थीं। तनाव और दर्द इतना बढ़ गया कि जिया ने मौत को गले लगाना ज्यादा मुनासिब समझा। अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस जिया की हैंडराइटिंग की जांच कर रही है।

जिया का पत्र पुराना: जरीना वहाब

मुंबई, शाहीन (मिड डे)। बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री व सूरज की मां जरीना वहाब ने आरोप लगाया है कि छह पृष्ठों वाले जिस पत्र को राबिया खान अपनी बेटी जिया का सुसाइड नोट बता रही हैं वह सिर्फ एक पुराना प्रेम पत्र है।

जरीना रविवार को अपने टेली शो के सेट पर मीडिया से बात की थीं। उन्होंने कहा कि यह एक पुराना पत्र है और आत्महत्या के कुछ ही पहले नहीं लिखा गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.