Move to Jagran APP

जानिए! 2015 में किन सितारों पर लगा है कितना दांव

बॉलीवुड में अब सिर्फ सुपरस्टार और उनकी फिल्में ही नहीं चलती बल्कि पिछले कुछ समय से युवा कलाकार भी इंडस्ट्री में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं। वो सीनियर कलाकारों का मुकाबला करते हुए न सिर्फ बड़े बैनरों की फिल्में हासिल कर रहे हैं बल्कि दर्शकों का भी दिल जीत

By Monika SharmaEdited By: Published: Mon, 05 Jan 2015 09:16 AM (IST)Updated: Mon, 05 Jan 2015 11:17 AM (IST)
जानिए! 2015 में किन सितारों पर लगा है कितना दांव

मुंबई। बॉलीवुड में अब सिर्फ सुपरस्टार और उनकी फिल्में ही नहीं चलती बल्कि पिछले कुछ समय से युवा कलाकार भी इंडस्ट्री में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं। वो सीनियर कलाकारों का मुकाबला करते हुए न सिर्फ बड़े बैनरों की फिल्में हासिल कर रहे हैं बल्कि दर्शकों का भी दिल जीत रहे हैं। बीते कुछ सालों में कई नए चेहरों ने बॉलीवुड में एंट्री की और दर्शकों के बीच अपनी जगह बनाई और कई फिल्में तो 100 करोड़ क्लब में भी शामिल हुई। फिर भी बॉलीवुड में बड़े सितारों पर निर्माताओं ने बड़ा दाव लगाया हुआ है। एक नज़र डालते हैं कि 2015 में किन सितारों पर लगा है कितना दांव।

loksabha election banner

रणबीर कपूर

रणबीर 2014 में सिर्फ पीके में कैमियो करते नज़र आए। इसके अलावा पिछले साल उनकी कोई फिल्म नहीं आई लेकिन इस साल उनकी एक के बाद एक 4 फिल्में रिलीज होंगी। रणबीर 2015 में रॉय, बॉम्बे वैलवेट, जग्गा जासूस और तमाशा में नज़र आएंगे। उन पर करीब 275 करोड़ का दांव लगा है।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार एक साल में कई फिल्में रिलीज करने के लिए जाने जाते हैं। 2015 में दर्शकों को वो चार फिल्मों में नज़र आएंगे। अक्षय इस साल 'बेबी' और 'ब्रदर्स' जैसी एक्शन ड्रामा फिल्मों में दिखेंगे तो साथ ही 'गब्बर' और 'सिंह इज ब्लिंग' जैसी मसाला फिल्में भी दर्शकों के बीच लाएंगे। फिल्म निर्माताओं ने अक्षय पर 300 करोड़ रुपये लगा रखे हैं।

प्रियंका चोपड़ा

इस साल प्रियंका की दो फिल्में रिलीज होंगी। उनकी पहली फिल्म जोया अख्तर निर्देशित 'दिल धड़कने दो' है जबकि दूसरी फिल्म संजय लीला भंसाली के साथ 'बाजीराव मस्तानी' है। दिल धड़कने दो में प्रियंका रणवीर सिंह की बहन के किरदार में हैं जबकि भंसाली की फिल्म में रणवीर की पहली पत्नी की भूमिका निभा रही हैं। दोनों फिल्मों का बजट करीब 200 करोड़ बताया जा रहा है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका 2015 में तीन फिल्मों में दर्शकों के सामने आएंगी। एक तरफ वो अमिताभ बच्चन और इरफान खान के साथ पीकू कर रही हैं तो दूसरी तरफ भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी में अपने कथित बॉयफ्रेंड रणवीर सिंह के अपोजिट हैं। इसके अलावा वो इम्तियाज अली की फिल्म तमाशा में अपने एक्स-बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ भी नज़र आएंगी। इन तीनों फिल्मों के बजट की बात की जाए तो 200 करोड़ के करीब है।

कट्रीना कैफ

कट्रीना इस साल कबीर खान की 'फैंटम' में सैफ अली खान के साथ और अनुराग बसु की 'जग्गा जासूस' में रणबीर कपूर के साथ नज़र आएंगी। वो इसी साल आदित्य रॉय कपूर के साथ अभिषेक कपूर की फिल्म 'फितूर' की शूटिंग भी करेंगी। कट्रीना पर 200 करोड़ रुपये का दांव लगा है।

रणवीर सिंह

जैसा कि हम प्रियंका चोपड़ा का जिक्र करते हुए बता चुके हैं कि रणवीर इस साल 'दिल धड़कने दो' और 'बाजीराव मस्तानी' की शूटिंग कर रहे हैं। 'दिल धड़कने दो' एक हल्की-फुल्की फैमिली ड्रामा फिल्म है जबकि 'बाजीराव मस्तानी' एक पीरियड ड्रामा फिल्म है। इन फिल्मों का बजट जैसा कि ऊपर बता चुके हैं, 200 करोड़ है।

सलमान खान

पिछले साल की तरह इस साल भी सलमान खान की दो फिल्में रिलीज होंगी। करीना कपूर के साथ उनकी 'बजरंगी भाईजान' ईद पर रिलीज होगी जबकि सोनम कपूर के साथ 'प्रेम रतन धन पायो' दिवाली के मौके पर बड़े पर्दे पर उतरेगी। 'बजरंगी भाईजान' का निर्देशन कबीर खान जबकि 'प्रेम रतन धन पायो' का निर्देशन सूरज बड़जात्या कर रहे हैं। दोनों फिल्मों का बजट 200 करोड़ के लगभग है।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का की पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्म पीके ब्लॉकबस्टर साबित हुई है और वो नए साल में रिलीज होने वाली फिल्मों को लेकर काफी उत्साहित हैं। इस साल वो तीन फिल्मों में नज़र आ सकती हैं। पहली फिल्म होगी उनकी होम प्रोडक्शन 'एनएच 10' जो महिलाओं की सुरक्षा और उनके खिलाफ हो रहे अपराधों पर आधारित है। इसके बाद वो 'दिल धड़कने दो' और 'बॉम्बे वेलवेट' में दिखेंगी। फिल्मों का कुल बजट करीब 200 करोड़ हो सकता है।

करीना कपूर

करीना कपूर भी अपने पति सैफ अली खान की तरह साल में एक ही फिल्म करेंगी - 'बजरंगी भाईजान'। सुनने में आया था कि वो 'उड़ता पंजाब' के लिए डेट्स निकाल रही हैं लेकिन लगता नहीं है कि वो फिल्म में अपने एक्स-बॉयफ्रेंड शाहिद कपूर के साथ काम करेंगी। 'बजरंगी भाईजान' का बजट 100 करोड़ के लगभग है।

वरुण धवन

अब तक फिल्मों में चॉकलेटी लवर बॉय के रोल्स कर चुके वरुण धवन ने अपने शुरुआती करियर में ही बड़ा कदम उठा लिया है। वो अपनी इमेज को यू-टर्न देते हुए श्रीराम राघवन की फिल्म 'बदलापुर' में एक डेडली ग्रे शेड में नजर आएंगे। इसके बाद वो रैमो डिसूजा की फिल्म 'एबीसीडी 2' में श्रद्धा कपूर के अपोजिट नज़र आएंगे। फिल्म निर्माताओं ने वरुण पर 100 करोड़ रुपये का दांव खेला है।

सिद्धार्थ मल्होत्रा

सिद्धार्थ इस साल किसी सोलो हीरो फिल्म में नज़र नहीं आएंगे। वो 'वॉरियर्स' की हिन्दी रीमेक 'ब्रदर्स' में अक्षय कुमार के साथ काम कर रहे हैं। अक्षय फिल्म में सिद्धार्थ के बड़े भाई का रोल कर रहे हैं। इस फिल्म का बजट करीब 100 करोड़ है।

इमरान हाशमी

इमरान डेनिस टेनोविक निर्देशित अंतर्राष्ट्रीय फिल्म 'टाइगर्स' में असल जिंदगी से प्रेरित किरदार निभा रहे हैं। मार्च में इस फिल्म के रिलीज होने के बाद वो 'मिस्टर एक्स' और विद्या बालन के अपोजिट रोमांटिक ड्रामा 'हमारी अधूरी कहानी' में भी नज़र आएंगे। ये तीनों फिल्में करीब 100 करोड़ रुपये की लागत में बन रही हैं।

सैफ अली खान

2015 सैफ अली खान के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछले साल आई उनकी दो फिल्में 'हमशकल्स' और 'हैप्पी एंडिंग' बॉक्स-ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा सकीं। इस साल वो 'फैंटम' में कट्रीना कैफ के साथ दिखेंगे। ये एक एक्शन फिल्म है, जिसे कबीर खान निर्देशित कर रहे हैं। फिल्म का बजट 60 करोड़ रखा गया है।

शाहिद कपूर

पिछले साल रिलीज हुई शाहिद की इकलौती फिल्म 'हैदर' ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया और आलोचकों-दर्शकों का दिल जीत लिया। इस साल वो विकाल बहल की फिल्म शानदार में आलिया भट्ट के साथ नज़र आएंगे। फिल्म में उनकी सौतेली बहन सना और पापा पंकज कपूर भी हैं। फिल्म का बजट करीब 60 करोड़ है।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट भी इस साल शाहिद कपूर के साथ विकास बहल की फिल्म 'शानदार' के अलावा किसी और फिल्म में नहीं दिखेंगी। जैसा कि ऊपर बताया, फिल्म का बजट 60 करोड़ के लगभग है।

शाहरुख खान

शाहरुख इस साल एक ही फिल्म में नज़र आएंगे। वो निर्देशक मनीष शर्मा की फैन की शूटिंग कर रहे हैं जिसके प्रोड्यूसर है आदित्य चोपड़ा। इस फिल्म में वो डबल रोल में होंगे। हालांकि फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है लेकिन अभी तक हीरोइन को साइन नहीं किया गया है। किंग खान पर लगभग 70 करोड़ का दांव खेला गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.