Move to Jagran APP

इतिहास खुद को दोहराता है, पहले कहा 'बेटा' फिर बनीं 'बेगम'

मुंबई। वो कहते हैं न कि इतिहास खुद को दोहराता है। वक्त कब करवट बदल ले पता ही नहीं चलता है। जी हां ऐसा ही कुछ करीना कपूर और सैफ अली खान के साथ हुआ है। क्या आप जानते हैं कि साल 1

By Edited By: Published: Sat, 21 Sep 2013 11:17 AM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2013 11:27 AM (IST)

मुंबई। वो कहते हैं न कि इतिहास खुद को दोहराता है। वक्त कब करवट बदल ले पता ही नहीं चलता है। जी हां ऐसा ही कुछ करीना कपूर और सैफ अली खान के साथ हुआ है। क्या आप जानते हैं कि साल 1991 में जब अमृता सिंह और सैफ अली खान का निकाह हुआ था, उस वक्त करीना कपूर अपने परिवार के साथ वहां मेहमान बनकर आईं थीं और आज वही सैफ उनके जीवन साथी बन गए। दूसरी ओर जब सैफ अली खान और करीना की शादी की रस्में चल रही थी उस वक्त अमृता सिंह ने वहां अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

loksabha election banner

दोनों ने कभी सोचा नहीं था कि जो जगह कभी अमृता सिंह की थी वह करीना ले लेंगी। जब अमृता सिंह और छोटे नवाब की शादी हुई उस वक्त अमृता सिंह सैफ से 12 साल बड़ी थीं। आज जब करीना ने सैफ से शादी की तो वह सैफ से 10 साल छोटी हैं।

वक्त बदलते देर नहीं लगती। वक्त का चक्का तो घूमता रहता है। जब करीना ने सैफ-अमृता को बधाई दी थी, उस वक्त सैफ ने उन्हें थैंक्यू बेटा बोला था। उस वक्त दोनों ने ही नहीं सोचा था कि वक्त ऐसा पलटेगा कि करीना उनके जीवन का अहम हिस्सा बन जाएंगी।

फिल्मी सफर

आज ये बातें इसलिए ज्यादा याद आ रहीं हैं क्योंकि 21 सितंबर करीना कपूर का जन्मदिन है। अपने 13 साल के फिल्मी करियर में करीना ने बहुत सफलता हासिल की है। बेबो एक ऐसी अदाकारा हैं जिन्होंने हर तरह का किरदार निभाया है। भले वो 'जब वी मेट' की चुलबुली 'गीत' हो या फिल्म 'चमेली' की 'चमेली।' करीना ने फिल्मों के हर पहलु को जीया है।

साल 2000 में फिल्म 'रिफ्यूजी' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली करीना कपूर को अपनी पहली फिल्म के लिए ही फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवार्ड मिल गया। ये अवार्ड हर नई अभिनेत्री का सपना होता है। महान कपूर खानदान की छोटी बेटी ने कभी भी अपने परिवार के नाम से सफलता नहीं हासिल की। बल्कि अपनी कड़ी मेहनत और लगन से हिंदी सिनेमा में अपनी जगह बनाई है। इसके बाद कई साल करीना के हाथ कोई बड़ी फिल्म नहीं लगी। लेकिन फिर 'चमेली' ने करीना के जीवन को दिशा और हिंदी सिनेमा में एक गंभीर अभिनेत्री की पहचान दी। फिर चल पड़ा सफलता का सिलसिला। एक के बाद एक करीना कई हिट फिल्में देना शुरू कर दिया। कॉमेडी, रोमांटिक, एक्शन, गंभीर हर तरह की फिल्मों में करीना ने अपनी किस्मत आजमाई। बोल्ड, सेक्सी, मनचली, खूबसूरत करीना को कई खिताब मिले। बॉलीवुड में अधिकतर सभी हीरो के साथ करीना ने काम किया है। खांस की तिकड़ी के साथ करीना की जोड़ी हमेशा ही सफल रही है। भले ही वह काम के क्षेत्र में हो या फिर उनके निजी जीवन में हो।

निजी जीवन

अपने बिंदास अंदाज की वजह से करीना का नाम हमेशा ही किसी न किसी के साथ जोड़ा जाता है। फिल्म जब वी मेट के बाद से उनके और शाहीद के प्यार के चर्चे काफी समय तक चलते रहे। दोनों ने साथ में कई फिल्में भी की। लेकिन दोनों के रिश्ते में कड़वाहट घुल गई। फिर करीना के जीवन में एंट्री हुई छोटे नवाब की। पांच साल तक दोनों में अफेयर चला। इस बीच, दोनों की शादी होने की अफवाहें भी फैलती रही। लेकिन हर बार सैफ अपने और करीना के रिश्ते से इन्कार भी करते रहे। एक बार तो सैफ ने करीना से शादी करने से साफ इन्कार भी कर दिया था। लेकिन आखिरकार साल 2012 में दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध ही गए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.