Move to Jagran APP

चल पड़ी हैं इन स्टार किड्स की फ़िल्मी गाड़ी, कुछ हैं कच्चे तो कुछ है माहिर खिलाड़ी

आइये नज़र डालते हैं बॉलीवुड के कुछ स्टार किड्स के करियर पर, देखतें हैं इस फ़िल्मी दौड़ में कौन कितना आगे है-

By Shikha SharmaEdited By: Published: Wed, 09 Aug 2017 06:53 PM (IST)Updated: Thu, 10 Aug 2017 08:25 AM (IST)
चल पड़ी हैं इन स्टार किड्स की फ़िल्मी गाड़ी, कुछ हैं कच्चे तो कुछ है माहिर खिलाड़ी
चल पड़ी हैं इन स्टार किड्स की फ़िल्मी गाड़ी, कुछ हैं कच्चे तो कुछ है माहिर खिलाड़ी

मुंबई। बॉलीवुड की सिल्वर स्क्रीन पर चमकने के लिए आए दिन नए-नए चेहरे सामने आते हैं और इनमें से कई स्टार किड्स भी होते हैं। इन स्टार किड्स की भी अपनी किस्मत होती है, कुछ एक ही फ़िल्म में अपने करियर का सितारा चमका देते हैं तो कुछ को अपने टैलेंट को साबित करने में दो-तीन फ़िल्मों से भी ज्यादा का सफर करना पड़ता है।

loksabha election banner

आइये  नज़र डालते हैं बॉलीवुड के कुछ स्टार किड्स के करियर पर, देखतें हैं इस फ़िल्मी दौड़ में कौन कितना आगे है- 

यह भी पढ़ें: Chak De! India के 10 साल, किंग ख़ान से यही सवाल- कब लौटेगा 'कबीर ख़ान'

1. आलिया भट्ट 

1999 की फ़िल्म 'संघर्ष' में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के बाद साल 2012 में करण जौहर की फ़िल्म 'स्टूडेंट ऑफ़ द इयर' से अपने फ़िल्मी करियर को किक देने वाली महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट आज अपने करियर के सबसे अच्छे दौर में हैं। इन 5 सालों में आलिया ने बॉलीवुड को 'हाईवे', 'उड़ता पंजाब, 'डियर ज़िन्दगी' जैसी बेहतरीन फ़िल्में दीं। 

2. टाइगर श्रॉफ 

2014 में फ़िल्म 'हीरोपंती' से अपना डेब्यू करने वाले जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर ने भी इंडस्ट्री में अपना पैर जमा लिया है। वैसे टाइगर की फ़िल्में 'बाग़ी', 'अ फ्लाइंग जट' और हाल ही में रिलीज़ हुई फ़िल्म 'मुन्ना माइकल' ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखाया मगर, इन्होंने अपनी एक्टिंग, डांस स्किल्स और लुक्स से यंग जनरेशन को काफ़ी इम्प्रेस किया है।

3. सोनम कपूर 

बॉलीवुड की फ़ैशनिस्ता सोनम कपूर को बॉलीवुड में तकरीबन 10 साल पूरे हो चुके हैं। अनिल कपूर की बेटी सोनम ने भी अपने फ़िल्मी करियर में 'रांझना' और 'नीरजा' जैसी बेहतरीन फ़िल्में दी हैं। और फ़िलहाल सोनम संजय दत्त पर बन रही बायोपिक फ़िल्म, अक्षय कुमार के साथ 'पैडमैन' और करीना कपूर ख़ान के साथ 'वीरे दी वेडिंग' की तैयारी कर रही हैं जिसका इंतज़ार हर किसी को है। 

4. अथिया शेट्टी

सुनील शेट्टी की बेटी अथिया ने साल 2015 में फ़िल्म 'हीरो' से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद अथिया हाल ही में फ़िल्म 'मुबारकां' में नज़र आई थीं जो बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक ही चली। इसके अलावा अथिया की आने वाली फ़िल्मों के बारे में फिलहाल कोई ख़बर नहीं आई है।

5. श्रद्धा कपूर 

शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर इन दिनों अपनी आने वाली फ़िल्म 'हसीना पारकर' के लिए ख़ूब सुर्ख़ियां बटोर रही हैं। इस फ़िल्म में उनका रोल उनके करियर का सबसे यूनिक और प्रोमिसिंग रोल लग रहा है। श्रद्धा ने वैसे, साल 2010 में 'तीन पत्ती' और साल 2011 में 'लव का द एंड' में भी काम किया था मगर इन्हें पहचान मिली साल 2013 की फ़िल्म 'आशिक़ी 2' से। श्रद्धा की पिछली फ़िल्में 'हाफ गर्लफ्रेंड', 'ओके जानू', 'रॉक ऑन 2' तो लोगों को इम्प्रेस करने में नाकामयाब रही, ऐसे में 'हसीना पारकर' उनके करियर की उंची छलांग हो सकती है।

6. रणबीर कपूर

लाखों लड़कियों के दिलों की धड़कन, ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर ने भी इंडस्ट्री में अपने काम का लोहा मनवा लिया है। हालांकि उनके फ़िल्मी करियर में कुछ फ्लॉप फ़िल्में 'जग्गा जासूस', 'बॉम्बे वेलवेट' और 'रॉय' भी हैं। मगर उनकी आने वाली फ़िल्म जो संजय दत्त की बायोपिक है, से लोगों को काफ़ी उम्मीद है।  

7. वरुण धवन 

डायरेक्टर डेविड धवन के बेटे वरुण धवन ने भी अपने आपको वर्सेटाइल एक्टर के रूप में स्थापित कर दिया है और इसका बेहतरीन उदहारण है फ़िल्म 'बदलापुर', जिसमें उन्होंने अपने 'मैं तेरा हीरो' इमेज से बिल्कुल अलग किरदार निभाया था और क्रिटिक्स की तरफ़ से ख़ूब तारीफें बटोरी थीं। वरुण जल्द ही फ़िल्म 'जुड़वा 2' में नज़र आने वाले हैं जो सलमान की फ़िल्म 'जुड़वा' की रीमेक है। 

8. सूरज पंचोली 

अथिया शेट्टी के साथ फ़िल्म 'हीरो' में आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली ने भी डेब्यू किया था। इस फ़िल्म के बाद सूरज ने अब तक कोई दूसरी फ़िल्म साइन नहीं की है, हालांकि कुछ समय पहले यह ख़बर आई थी कि सूरज अजय देवगन के साथ रेमो डिसूज़ा की एक्शन-डांस फ़िल्म में नज़र आने वाले हैं।

9. सोनाक्षी सिन्हा 

शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी ने सलमान ख़ान के साथ फ़िल्म 'दबंग' से फ़िल्मी डेब्यू किया था और इसके बाद सोनाक्षी ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक सा बिज़नेस करने वालीं 'अकीरा', 'फ़ोर्स 2' और 'एक्शन जैक्सन' जैसी कई फ़िल्में कीं।

यह भी पढ़ें: गुमनामी में जी रहे हैं इन हिट हीरोइनों के पहले हीरो, कुछ तो याद भी नहीं होंगे

10. अर्जुन कपूर 

बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर को हाल ही में फ़िल्म 'मुबारकां' में डबल रोल में देखा गया था और इनके दोनों किरदार को लोगों ने बहुत पसंद भी किया। 2012 में फ़िल्म 'इश्क़ज़ादे' से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अर्जुन ने भी अपने करियर में 'की एंड का', 'गुंडे' और 'हाफ गर्लफ्रेंड' जैसी हिट फ़िल्में की हैं।

11. नील नितिन मुकेश 

स्टार किड्स की लिस्ट में शामिल नील नितिन मुकेश का फ़िल्मी करियर भी कुछ ख़ास उड़ान नहीं भर पाया। 'जॉनी गद्दार', 'लफंगे परिंदे', 'प्लेयर्स'... नील की लगभग सभी फ़िल्मों को फ्लॉप का टैग मिला। नील पिछली बार हाल ही में रिलीज़ हुई फ़िल्म 'इंदु सरकार' में नज़र आए थे और अब वो 'गोलमाल 4' की शूटिंग कर रहे हैं।

 

12. श्रुति हासन 

वेर्सेटाइल एक्टर कमल हासन की बेटी श्रुति हासन का बॉलीवुड करियर भी कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाया। श्रुति ने 'लक', 'रमैया वस्तावैया', 'वेलकम बैक' जैसी बॉलीवुड फ़िल्में कीं जो दर्शकों को ख़ास पसंद नहीं आई। हालांकि, तेलगु और तमिल भाषा की फ़िल्मों में श्रुति को ज्यादा पसंद किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.