Move to Jagran APP

एक फ़िल्म के लिए करोड़ों लेती हैं करीना, पर सालभर की कमाई सिर्फ़ 4 लाख!

बोगस रिटर्न फ़ाइल करने के लिए जिस कंप्यूटर की मदद ली गई है वो नॉर्दर्न -इंडिया में कहीं है। पुलिस ने जब जांच आगे बढ़ाई तो उस शख़्स तक पहुंच गई, जिसने ये कारनामा अंजाम दिया था।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Tue, 03 Jan 2017 01:14 PM (IST)Updated: Tue, 03 Jan 2017 01:41 PM (IST)
एक फ़िल्म के लिए करोड़ों लेती हैं करीना, पर सालभर की कमाई सिर्फ़ 4 लाख!

मुंबई। करीना कपूर ख़ान एक फ़िल्म करने के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करती हैं, मगर उनकी सलाना आमदनी सिर्फ़ 4 लाख रुपए है। इस बात पर क्या आप यक़ीन करेंगे? और इसी बेयक़ीनी की वजह से वो शख़्स पकड़ा गया, जिसने बेबो के नाम से इनकम टैक्स रिटर्न फाइल कर दिया, जिसमें उनकी आमदनी 4 लाख दिखाई गई थी।

loksabha election banner

मामला पिछले साल का है। करीना के सीए ने सितंबर 2016 में देखा कि किसी ने उनके एकाउंट को हैक करके उनकी तरफ से इनकम टैक्स फ़ाइल कर दिया है। इस फ़र्ज़ी रिटर्न में करीना की सलाना इनकम महज़ 4 लाख दिखाई गई थी। मामले की शिकायत बीकेसी स्थित साइबर सेल में की गई और आईपी एड्रेस के ज़रिए जब इस मामले की पड़ताल की गई तो बेहद चौंकाने वाला राज़ सामने आया। पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला कि बोगस रिटर्न फ़ाइल करने के लिए जिस कंप्यूटर की मदद ली गई है वो नॉर्दर्न -इंडिया में कहीं है। पुलिस ने जब जांच आगे बढ़ाई तो उस शख़्स तक पहुंच गई, जिसने ये कारनामा अंजाम दिया था। चौंकाने वाली बात ये है कि ये शख़्स पैरामिलिट्री फोर्स का है। इस शख़्स ने ऐसा क्यों किया, इसकी वजह जानकर आप अपना सिर पकड़ लेंगे।

इसे भी पढ़ें- अजय और रणदीप में चल रही थी लड़ाई, अक्षय उसमें कूद पड़े

दरअसल, ये पैरामिलिट्री पर्सनल करीना कपूर का बड़ा फ़ैन है और उनका फोन नंबर हासिल करना चाहता था। उसे करीना के पैन कार्ड की डिटेल्स इंटरनेट पर मिल गई, जिसकी मदद से उसने बेबो का आईटी रिटर्न फ़ाइल कर दिया। उसे लगा कि ऐसा करने से करीना का नंबर रिफलेक्ट होने लगेगा।

इसे भी पढ़ें- जब आमने-सामने होंगे सुल्तान और रईस तो होगा टू मच फ़न

पुलिस ने विभिन्न धाराओं में इस शख़्स को गिरफ़्तार कर लिया है। सोमवार को उसे अदालत में पेश किया गया और फिर रिमांड के लिए ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया। पुलिस ने आरोपी की पहचान गोपनीय रखी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.