Move to Jagran APP

बाहुबली की अवंतिका के बारे में क्या ये 5 स्पेशल बातें जानते हैं आप, देखें तस्वीरें

कई विज्ञापनों में भी आप सबने तमन्ना को देखा है। एक विज्ञापन में वो शाह रुख़ ख़ान के साथ भी काम कर चुकी हैं...

By Hirendra JEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 10:06 AM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2017 09:38 AM (IST)
बाहुबली की अवंतिका के बारे में क्या ये 5 स्पेशल बातें जानते हैं आप, देखें तस्वीरें
बाहुबली की अवंतिका के बारे में क्या ये 5 स्पेशल बातें जानते हैं आप, देखें तस्वीरें

मुंबई। बाहुबली 2 रिलीज़ को तैयार है। बाहुबली को लेकर आम फैंस में कितना उत्साह है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा लीजिये कि फ़िल्म का ट्रेलर आये अभी पंद्रह दिन भी नहीं हुए हैं और दस करोड़ से ज़्यादा लोगों ने इस ट्रेलर को देख लिया है। यह है बाहुबली का रोमांच। आज हम आपको बाहुबली के एक खास किरदार अवंतिका यानी तमन्ना भाटिया के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बता रहे हैं। जिन्होंने भी 'बाहुबली द बिगनिंग' देखी है वो यह जानते होंगे कि बाहुबली अपनी ख़्वाबों की इस मल्लिका (अवंतिका) से मिलने  ऊंचे पहाड़ और झरनों को पार कर और अपनी जान की बाजी लगाकर पहुंचे थे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि 'बाहुबली 2' में भी 'बाहुबली द बिगनिंग' की ही स्टार कास्ट दोहरायी गयी है। प्रभास के अलावा बाक़ी सारे मुख्य किरदार भल्लाल देव (राणा डग्गूबाती), शिवगामी (राम्या कृष्णन), कटप्पा (सत्यराज) तो हैं हीं। इनके अलावा तमन्ना भाटिया (अवंतिका) और अनुष्का शेट्टी (देवसेना) भी महत्वपूर्ण किरदार निभा रही हैं। आइये इन 5 दिलचस्प बातों में जानते हैं अवंतिका उर्फ़ तमन्ना भाटिया के बारे में...

इसे भी पढ़ें: 'बाहुबली' को मारने वाले कटप्पा की कहानी हुई लीक... जानकर रो पड़ेंगे आप

डेब्यू: 21 दिसम्बर 1989 को जन्मीं तमन्ना ने अपना करियर 2005 में महज 15 साल की उम्र में आई हिंदी फ़िल्म 'चांद सा रौशन चेहरा' से शुरू किया। उसी साल उनकी एक और फ़िल्म 'श्री' भी आई जोकि तेलुगु भाषा में बनी थी। तभी, से साउथ की फ़िल्मों से तमन्ना का मजबूत कनेक्शन रहा है जो बाहुबली तक आते-आते और भी मजबूत हुआ है।

फॅमिली: सिन्धी परिवार में जन्मीं तमन्ना के पिता संतोष भाटिया एक बड़े हीरा व्यापारी हैं और उनकी मां रजनी भाटिया अपनी इस लाडली बेटी का बहुत ख्याल रखती हैं। उनका एक बड़ा भाई भी है-आनंद भाटिया। तम्मना ने अपनी शुरुआती पढाई मानक जी कूपर एजुकेशनल ट्रस्ट स्कूल जुहू मुंबई से पूरी की है। तमन्ना इतनी गोरी हैं कि उन्हें मिल्क ब्यूटी के नाम से भी जाना जाता है।

इसे भी पढ़ें: थम नहीं रहा 'बाहुबली 2' के ट्रेलर का तूफ़ान, दस दिन में बना दिया एक और रिकॉर्ड

इंडियन आइडल कनेक्शन: क्या आप जानते हैं कि इंडियन आइडल के पहले विनर अभिजीत सावंत के एल्बम का सुपरहिट गीत ' लफ़्ज़ों में कह न सकूं....' तमन्ना भाटिया पर ही फिल्माया गया था। यह साल 2005 की ही बात है, जिस साल तमन्ना ने डेब्यू किया।

पृथ्वी थियेटर से भी जुड़ी रहीं: आपने तमन्ना को हिंदी फ़िल्मों हिम्मतवाला (2013), हमशक्ल (2014), एंटरटेनमेंट (2014), में भी देखा है। साल 2015 में आयी 'बाहुबली द बिगनिंग' ने तो तमन्ना भाटिया के करियर को काफी ऊंचाई दी। लेकिन, क्या आप जानते हैं अपने स्कूल के बाद तमन्ना एक साल तक पृथ्वी थियेटर से भी जुड़ी रही हैं, जहां उन्होंने अभिनय की बारीकियां सीखीं।

शाह रुख़ ख़ान के साथ भी कर चुकी हैं काम:  तमन्ना ने फ़िल्मों के अलावा कई मॉडलिंग के भी काम किये हैं। कई विज्ञापनों में आप सबने उन्हें देखा है। एक विज्ञापन में वो शाह रुख़ ख़ान के साथ भी काम कर चुकी हैं।

इसे भी पढ़ें: OMG: मलाइका अरोरा के बालों को क्या हुआ, अंदर देखें तस्वीरें

 

हालांकि, बाहुबली 2 की बात करें तो बाहुबली 1 की तुलना में तमन्ना इस फ़िल्म में थोड़ा कम दिखेंगी। क्योंकि बाहुबली 2 में अवंतिका (तमन्ना भाटिया) की तुलना में महारानी देवसेना (अनुष्का शेट्टी) की कहानी ज़्यादा दिखने वाली है। बस, कुछ दिनों का इंतज़ार और हो जाइये इस रोमांच को देखने के लिए तैयार! बाहुबली 2', 28 अप्रैल को रिलीज हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.