Move to Jagran APP

बनारस पहुंचे आमिर, इस शहर से है उनका खास नाता

अपने भोजपुरी संवाद व फिल्म के पोस्टर को लेकर खासी चर्चा में आ चुकी बहुप्रतीक्षित फिल्म पीके के प्रचार-प्रसार के लिए आमिर खान, फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा के साथ आज अपनी सुपरहिट फिल्म थ्री इडियट्स की स्क्रीनिंग में शामिल हुए। वाराणसी के एक मॉल स्थित सिनेप्लेक्स

By rohitEdited By: Published: Sun, 07 Dec 2014 02:06 PM (IST)Updated: Sun, 07 Dec 2014 02:47 PM (IST)

लखनऊ। अपने भोजपुरी संवाद व फिल्म के पोस्टर को लेकर खासी चर्चा में आ चुकी बहुप्रतीक्षित फिल्म पीके के प्रचार-प्रसार के लिए आमिर खान, फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा के साथ आज अपनी सुपरहिट फिल्म थ्री इडियट्स की स्क्रीनिंग में शामिल हुए। वाराणसी के एक मॉल स्थित सिनेप्लेक्स में स्क्रीनिंग के दौरान आमिर खान ने चुनिंदा प्रतिभागियों के सवालों का जवाब दिए हैं।

loksabha election banner

पान के शौकीन 'पीके'

अपनी संजीदगी के लिए मशहूर आमिर खान नई फिल्म में जिस पीके की भूमिका निभा रहे हैं वह पान का भी शौकीन है। लिहाजा बनारस आए 'पीके' आज कहीं भी बनारसी पान का बीड़ा दबाने किसी भी दुकान पर पहुंच सकते हैं।पीके के प्रचार के अपने नए अंदाज में आमिर सात शहरों की यात्रा करेंगे। इसी का दूसरा पड़ाव बनारस है। पटना से प्रचार अभियान की शुरुआत करने की खास वजह है भोजपुरी से जुड़ाव की। पात्र पीके फिल्म में तनिक भोजपुरी टोन में बोलता मिलेगा। यही वजह थी कि इस अभियान की शुरुआत आमिर भोजपुर से करना चाहते थे। सुरक्षा कारणों से ऐसा न हो सका तो भोजपुरी की धरती पटना से आगाज हुआ। पीके के बोलचाल के बाद बारी आती है उसके पान खाने के अंदाज की इसलिए दूसरा पड़ाव बनारस चुना गया है।

पीके के अगले पांच पड़ाव

फिल्म पीके के प्रचार के सिलसिले में आमिर दिल्ली, अहमदाबाद, हैदराबाद, जयपुर और रायपुर जाएंगे। संभावना है कि फिल्म रिलीज की तारीख 19 दिसंबर के पहले ही आमिर इन सभी शहरों की यात्रा पूरी कर लें। पीके के प्रमोशन के तहत आमिर आम दर्शकों के बीच पहुंचकर उनकी प्रतिक्रिया लेने में जुटे हैं। यही वजह है कि पटना में पहुंचे तो बाजार में पहुंचकर लिट्टी-चोखा खाया और पूरे बिहार का दिल जीत लिया। अब बारी फक्कड़ बनारसियों की है। काफी हद तक संभावना है कि वह बनारस की किसी खास या आम पान की दुकान पर पहुंच जाएं और जनता को अपने अंदाज में चौंका दें।

काशी का कोयला बाजार

आमिर का काशी के कोयला बाजार से खास नाता है। इससे पहले वह दो बार बनारस आ चुके हैं। पहली बार 2009 में बहुचर्चित फिल्म थ्री ईडियट के प्रमोशन के सिलसिले में आए थे। आज जेएचवी मॉल की सिनेप्लेक्स में इसी फिल्म की स्क्रीनिंग की और जनता के सवालों का जवाब दिए। दूसरी बार आमिर का आना हुआ था ऑटो चालक रामलखन के बेटे की शादी में वर्ष 2012 में। राम लखन आमिर के दोस्त हैं जिन्होंने, पहली बार जब आमिर आए थे तो उन्हें बनारस घुमाया था। दोस्ती निभाने आमिर दोबारा बनारस आए थे। आमिर की जड़ें भी बनारस की हैं। उनकी मां यहीं कोयला बाजार में रहती थीं जिस वजह से काशी से उनका भावनात्मक लगाव है।

पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी से यह खास गुजारिश करेंगे आमिर

क्लिक करके जानिए, कैसे नाम पड़ा पीके


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.