Move to Jagran APP

श्रीदेवी को इस हीरो से था प्‍यार पर 8 साल बड़े बोनी से की शादी

श्रीदेवी ऐसी हीरोइनों में शुमार हैं, जिनका क्रेज हमेशा बरकरार रहेगा। उन जैसा चुलबुलापन किसी भी हीरोइन में नजर नहीं आया। उन्‍हें बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्‍टार माना जाता है। आज उनका बर्थडे है। वो पूरे 52 साल की हो गईं, मगर इस उम्र में भी उन जैसी स्लिम-फिट दिखने

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Thu, 13 Aug 2015 03:29 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2015 05:09 PM (IST)
श्रीदेवी को इस हीरो से था प्‍यार पर 8 साल बड़े बोनी से की शादी

नई दिल्ली [प्रतिभा गुप्ता] । श्रीदेवी ऐसी हीरोइनों में शुमार हैं, जिनका क्रेज हमेशा बरकरार रहेगा। उन जैसा चुलबुलापन किसी भी हीरोइन में नजर नहीं आया। उन्हें बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार माना जाता है। आज उनका बर्थडे है। वो पूरे 52 साल की हो गईं, मगर इस उम्र में भी उन जैसी स्लिम-फिट दिखने की चाह हर किसी महिला में होगी। चलिए इस खास मौके पर आपको उनकी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़ीं कुछ दिलचस्प बातों से रूबरू कराते हैं।

loksabha election banner

अस्सी-नब्बे के दशक में श्रीदेवी के शानदार करियर से सभी वाकिफ हैं। हर तरह की फिल्म में अपनी एक्टिंग से लेकर डांसिंग तक सभी तरह से लोगों को एंटरटेन किया। 'सदमा', 'नगीना', 'लम्हें' से लेकर 'चांदनी', 'चालबाज', 'मिस्टर इंडिया' जैसी एक से बढ़कर एक फिल्में दीं।

इस बीच, समय-समय पर 'हवा हवाई गर्ल' श्रीदेवी के अफेयर्स की खबरें भी सामने आती रहीं। कई को-स्टार्स के साथ उनका नाम जुड़ा, मगर मिथुन चक्रवर्ती के साथ उनके प्यार के किस्से खूब मशहूर हुए। यहां तक कि दोनों के कथित तौर पर शादी भी करने की चर्चा है। हालांकि श्रीदेवी ने 1996 में अपने से आठ साल बड़े बोनी कपूर को सार्वजनिक तौर पर जीवनसाथी चुनकर अपने फैंस के साथ ही पूरी फिल्म इंडस्ट्री को चौंका दिया। उनके भाई अनिल कपूर से भी उनका नाम जुड़ा था, जिनके साथ उन्होंने कई हिट फिल्में की हैं।

शादी के वक्त श्रीदेवी के प्रेग्नेंट होने की भी खूब चर्चा थी। कहा जाता है कि श्रीदेवी शादी टालना चाहती थीं, मगर किसी वजह से उन्हें करनी पड़ी। बता दें कि श्रीदेवी, बोनी की दूसरी पत्नी हैं। उनकी पहली पत्नी का नाम मोना सूरी कपूर है, जिनके बेटे अर्जुन कपूर हैं। वहीं श्रीदेवी से बोनी की दो बेटियां खुशी और जाह्नवी हैं।

श्रीदेवी के बर्थडे पर फैंस ने ट्वीट्स कर उन्हें विश किया है। किसी ने उनकी तस्वीरें शेयर की, तो किसी ने उनसे जुड़ी कुछ यादगार बातें बताईं। इस तरह ट्विटर पर 'हैप्पी बर्थडे श्रीदेवी' टॉपिक ट्रेंड भी करने लगा। शबाना आजमी, रितेश देशमुख, सतीश कौशिक, एशा गुप्ता जैसे बॉलीवुड सितारों ने भी उन्हें शुभकामनाएं दीं। फैंस के बीच वो अब भी 'हवा हवाई गर्ल' के रूप में काफी पॉपुलर हैं।

गौरतलब है कि श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त को तमिलनाडू के मिनामपट्टी नामक एक गांव में हुआ था। उनका असली नाम श्री अम्मा यंगर अयप्पन है। उन्होंने चार साल की उम्र में ही एक तमिल फिल्म से एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी। 1979 में उन्होंने फिल्म 'सोलहवां सावन' से बॉलीवुड में कदम रखा, मगर सफलता फिल्म 'हिम्मतवाला' से मिलनी शुरू हुई।

अपने फिल्मी करियर में श्रीदेवी ने कुल 200 से अधिक फिल्मों में काम किया। 'लम्हें' और 'चालबाज' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला। 15 साल बाद फिल्म 'इंग्लिश-विंग्लिश' से शानदार वापसी भी की। उन्हें 2013 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया। अब फैंस को उनकी फिल्म 'पुली' का इंतजार है।

इस फिल्म में श्रीदेवी एक अलग ही अंदाज में दिखेंगी। वह इस फिल्म में महारानी बनी हैं। इसमें उनकेे साथ तमिल सुपरस्टार विजय नजर आएंगे। तो एक बार फिर श्रीदेवी को उनके फैंस की तरफ से जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं। उनकी और भी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.