Move to Jagran APP

यूपी चुनाव: मायावती ने कहा, पीएम मोदी व अमित शाह का राजनीतिक करियर चौपट

मायावती ने इस दौरान कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारतीय जनता पार्टी के मुखिया अमित शाह का राजनीतिक करियर चौपट हो गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 06 Mar 2017 04:52 PM (IST)Updated: Mon, 06 Mar 2017 06:42 PM (IST)
यूपी चुनाव: मायावती ने कहा, पीएम मोदी व अमित शाह का राजनीतिक करियर चौपट
यूपी चुनाव: मायावती ने कहा, पीएम मोदी व अमित शाह का राजनीतिक करियर चौपट
लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के प्रचार के खत्म होने के पहले लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने मीडिया को संबोधित किया। मायावती ने इस दौरान कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारतीय जनता पार्टी के मुखिया अमित शाह का राजनीतिक करियर चौपट हो गया है। मायावती का दावा है कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी अब पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।
मायावती ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ऐसे उत्तर प्रदेश के प्रचार में लगे हैं, जैसे कि मुख्यमंत्री बनने जा रहे हों।  उनके साथ चेले अमित शाह ने भी जोर लगा रखा है।
गुरु और चेले दोनों का करियर चौपट हो गया है। नरेंद्र मोदी की नाटक बाजियों की तो भारतीय जनता पार्टी के एक मंत्री और उनकी पार्टी के सांसद भी आलोचना कर रहे हैं। मोदी और अमित शाह दोनों गुरु और चेला हैं। पूरे देश के लोग पीएम पर नजर रख रहें हैं कि यह प्रधानमंत्री क्या कर रहा है। बसपा प्रमुख मायावती ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का दावा दोहराया, प्रधानमंत्री व अमित शाह पर नाटकबाजी करने का आरोप लगाया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री की तरह प्रचार कर रहे हैं। बीजेपी इस चुनाव को 2019 का लोकसभा चुनाव समझ रही है। भाजपा के लोग शमशान और कब्रिस्तान की राजनीति कर रहे हैं। शमशान की आड़ में बीजेपी ने घिनौनी राजनीति की। 
मायावती ने कहा कि बसपा की सरकारों ने हिन्दू मुसलामानों के साथ कोई भेदभाव नहीं किया, बसपा सरकार में कोई दंगा तक नहीं हुआ। बीजेपी ने हिन्दू मुसलामानों के त्योहारों को चुनाव में भुनाने की कोशिश की। देश में बीजेपी शासित राज्यों में पशु कत्लखाने चल रहे हैं, जिसे चलाने वालों में बीजेपी के लोग भी हैं। मोदी और उनकी टीम वाराणसी में डेरा डाले हुए है। मोदी ने आखरी हथकंडे के तौर पर धार्मिक कार्ड खेला। मोदी और अमित शाह ने चुनाव में धार्मिक और साम्प्रदायिक रंग देने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंगा मैया को साफ करने का वादा कितना निभाया यह सभी देख रहे हैं। मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र की जनता से किये वादे भी पूरे नहीं किये। दूसरों पर ऊँगली उठाकर अपने को पाक साफ बताते हैं पीएम मोदी। पीएम मोदी की सरकार की अब तक की कार्यशैली दलित विरोधी रही है। मोदी यूपी के चुनाव में ऐसे सक्रिय रहे जैसे यूपी के मुख्यमंत्री पद के अघोषित उम्मीदवार हों।
बीजेपी को अपनी हार पता है, इसीलिये चुनाव के बीच में ही घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने में वो नहीं झिझकी। बीजेपी का सपना था कि यूपी में सरकार बनाये जिसे बसपा ने तोड़ दिया है। सपा और भाजपा में दूसरे और तीसरे नंबर की लड़ाई चल रही है। उत्तर प्रदेश में बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। जिन चरणों में चुनाव हो चुका उनकी रिपोर्ट बहुत अच्छी आई है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी दोबारा सत्ता में नहीं आयेगी।
समाजवादी पार्टी पर भी मायावती ने हमला बोला। मायावती ने कहा कि हमारे हाथियों का सपा के बबुआ ने पत्थर-पत्थर कह कर फ्री में प्रचार किया है। मुलायम सिंह का बबुआ भी पत्थर-पत्थर कर रहा है, इसीलिए मैं उसको बबुआ कहती हूँ। मुलायम रक्षा मंत्री थे तो चाइना चाइना करते थे, अब उनका बबुआ पत्थर पत्थर कर रहा है। मुलायम तो कह चुके हैं कि बीजेपी की सरकार बनने वाली है, इसका मतलब सपा और बीजेपी मिले हुए हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.