Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2017: मुलायम बोले, अयोध्या में गोली चलवाना मेरी मजबूरी थी

लखनऊ के कैंट से समाजवादी पार्टी की कैंडीडेट अपर्णा यादव के समर्थन में आज मुलायम सिंह यादव ने सभा को संबोधित किया। मुलायम सिंह यादव ने कहा अपर्णा मेरे बेटे की पत्नी और मेरी बहू है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Wed, 15 Feb 2017 04:40 PM (IST)Updated: Wed, 15 Feb 2017 04:59 PM (IST)
यूपी चुनाव 2017: मुलायम बोले, अयोध्या में गोली चलवाना मेरी मजबूरी थी

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव के बाद अब बहू अपर्णा यादव के प्रचार में उतरे हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा के तीसरे चरण में मतदान में अपर्णा यादव का चुनाव होना है।

loksabha election banner

लखनऊ के कैंट से समाजवादी पार्टी की कैंडीडेट अपर्णा यादव के समर्थन में आज मुलायम सिंह यादव ने जनसभा को संबोधित किया। मुलायम सिंह यादव ने जनसभा में कहा कि अपर्णा मेरे बेटे की पत्नी और मेरी बहू है। आप सभी से पहली बार बोल रहा हूं मेरा सम्मान रख लो और अपर्णा यादव को चुनाव में जीत दिला दो।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव: लखीमपुर खीरी में मतदान के दौरान दो पक्षों में फायरिंग

मुलायम सिंह यादव ने एक बार भी बसपा और कांग्रेस का नाम भी नहीं लिया। इस सभा में उनके निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे। मुलायम ने कहा कि मोदी आज जो कुछ है उत्तर प्रदेश तथा वाराणसी की वजह से है। मुलायम ने कहा कि मोदी ने जो वादा किया उसको पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि मोदी ने कहा था कि सभी के खाते में 15 लाख रुपए आएंगे, लेकिन 15 रुपया भी नहीं दिया। मैं देश का मंत्री रहा हु और खजाने के बारे में जानता हूं। मैंने संसद में कहा की हर तीन महीने में ही पांच लाख रुपए दे दो। मुलायम सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की वादा खिलाफी सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है। किसी को भी कोई वादा हमेशा सोच समझकर करना चाहिए।

देखें तस्वीरें : मुरादाबाद मंडल में मतदान के लिए सुबह ही केंद्रों पर पहुंचे मतदाता

मुलायम सिंह यादव ने यह भी कहा की अयोध्या में गोली चलाना मेरी मजबूरी थी। यह दुर्भाग्य था, मैं भी मुसलमानों की मस्जिद कैसे गिरने देता। यदि मै न बोलता तो मुसलमान कहते की हमारी सुरक्षा करने वाला कोई नहीं। प्रदेश में लखनऊ ऐसा शहर है जहा शिया-सुन्नी तो झगड़ा हो जाता है लेकिन हिन्दू-मुस्लिम नहीं होता है।

मुलायम सिंह ने कहा कि हमारे कार्यकाल में जिसके नाम खसरा में दर्ज है वो उसकी ही जमीन है।

यह भी पढ़ें- यूपी विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण के मतदान में ये सब है खास

पीलीभीत में सिख लोगो ने पेड़ काटकर खेत बनाये, लेकिन अयोध्या कांड के बाद भाजपा सरकार ने इसको सरकारी जमीन बताते हुए 1200 से ज्यादा सिख लोगो को जेल में बंद कर दिया। हमने उनको छुड़वा दिया। जनता ने इस सरकार को बहुमत दिया। इस सरकार ने भी दो से तीन वर्ष के भीतर अपने वायदे पूरा कर दिया।

मुलायम सिंह यादव ने यह भी कहा की लखनऊ में बहुत गन्दगी थी लोग टाट से बाथरूम बनाते थे।

देखें तस्वीरें: लखीमपुर खीरी में जमकर हुआ मतदान

एक बार मैंने भी देखा। आज उत्तर प्रदेश के हर गांव हर गांव में बाथरूम है। हमारे यहाँ नोजवान सबसे ज्यादा बेरोजगार हैं। मैं तीन बार मुख्यमंत्री रहा। मैंने सात लाख से अधिक लोगों को नौकरी दी है। प्रदेश में व्यापारियों तथा किसानों को के लिए भी कई कदम उठाया। आप लोग मेरे कहने पर अपर्णा यादव को जीत दिला दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.