Move to Jagran APP

आदित्यनाथ ने कहा- 'पाक से लौटन के बाद इकलाख में क्‍यों आया बदलाव '

दादरी में गोमांस की अफवाह पर हत्या के मामले में सियासी बयानबाजी जोरों पर है। खास तौर पर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के नेता आमने-सामने हैं। सपा नेता आजम खान और बीजेपी सांसद साक्षी महाराज तो जुबानी जंग में उलझे ही हुए हैं, बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ भी

By Amit MishraEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2015 03:52 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2015 06:12 PM (IST)
आदित्यनाथ ने कहा- 'पाक से लौटन के बाद इकलाख में क्‍यों आया बदलाव '

नोएडा। दादरी में गोमांस की अफवाह पर हत्या के मामले में सियासी बयानबाजी जोरों पर है। खास तौर पर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के नेता आमने-सामने हैं। सपा नेता आजम खान और बीजेपी सांसद साक्षी महाराज तो जुबानी जंग में उलझे ही हुए हैं, बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ भी इसमें कूद पड़े हैं।

loksabha election banner

योगी ने कहा कि यूपी कैबिनेट के मंत्री (आजम खान) ने जिस तरह यूएन जाने की बात कही है, उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए। बिसाहड़ा कांड को लेकर भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इकलाख आखिर क्यों पाकिस्तान गया था और वहां से लौटने के बाद उसकी गतिविधियां बदल गई थीं।

गौरतलब है कि करीब एक साल पहले इकलाख पाकिस्तान गया था और ढाई महीने वहां रहकर वापस आया था। वहां से आने के बाद इकलाख ने कार खरीद ली थी। इससे गांव के लोग उसे शक भरी नजरों से देखने लगे थे।

बिसाहड़ा कांड: पीड़ित परिवार से मिलेंगे सीएम अखिलेश, दो मुख्य आरोपी गिरफ्तार

मौसी से मिलने गया था

इकलाख का परिवार भी भारत-पाक बंटवारे का शिकार हुआ था। इकलाख की मौसी अखतरी पाकिस्तान में रहती हैं। उनसे मिलने के लिए इकलाख करीब साल पहले पाकिस्तान गया था।

यही कारण था कि 28 सितंबर की रात जब विशाल और शिवम ने मंदिर से इकलाख पर गोहत्या का आरोप लगाया तो उसे गांव के अन्य लोगों ने सही मान लिया। वह इकलाख के घर पहुंचे और उसकी हत्या कर दी गई।

बिसाहड़ा कांड पर दिल्ली में सियासत

ढाई महीने पाक में रहकर आया था

इकलाख की बहन हाजरा का कहना है कि पाकिस्तान में रहने वाली मौसी अखतरी के पास परिवार का कोई अन्य सदस्य नहीं गया है। इकलाख ढाई माहीने वहां रहकर आया था। हालांकि, इसके पीछे सिर्फ मौसी से मिलने का मकसद था।

प्रशासन को नहीं इकलाख के पाक जाने की जानकारी

इकलाख के पाकिस्तान जाने को लेकर एडीएम राजेश यादव का कहना है कि प्रशासन को इकलाख के पाकिस्तान जाने की जानकारी नहीं है। अभी तक यह मामला किसी के संज्ञान में नहीं आया। अब इसकी जांच होगी कि इकलाख क्यों और कैसे पाकिस्तान गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.